- परेड रोड पर लीकेज के चलते बैराज से बंद की गई 6 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई

- लीकेज बनाने का काम शुरू, पीक ऑवर्स पर लगा जाम, 2 दिन बंद रह सकती है सप्लाई

KANPUR: एक बार फिर गंगा बैराज से वाटर सप्लाई बंद कर दी गई है। इस महीने के 22 दिन में ये तीसरी बार है कि लीकेज के चलते 6 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई ठप हुई है। इस बार परेड चौराहा से आगे लीकेज हो गया। जल निगम ने खुदाई शुरू कर लीकेज रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया है। दावा है कि 48 घंटे में लीकेज बना कर वॉटर सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि बीते 2 महीने में शहर के विभिन्न स्थानों पर 8वीं बार लाइन में लीकेज हुआ है। इसके अलावा रामचंद्र चौराहा पर भी लीकेज हो गया, लेकिन इसे बनाने का काम अभी शुरू नहीं किया गया है।

पीक ऑवर्स में लगा जाम

नवीन मार्केट की सबसे बिजी रोड के बीचोंबीच लीकेज होने से फ्राईडे को दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। लीकेज बनाने के लिए बैरिकेडिंग करने से आधी से ज्यादा रोड बंद हो गई। हालांकि ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए ट्रैफिक पुलिस लगी रही। बावजूद इसके पीक ऑवर्स में ट्रैफिक संभालना मुश्किल हो गया।

------------

पड़ोस से लेना पड़ा पानी

बैराज से वाटर सप्लाई बंद होने से साउथ और उत्तर क्षेत्र की 10 लाख जनता को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ा। पानी भरने के लिए लोगों की लाइन सुबह से ही हैंडपंप और सबमर्सिबल पंपों पर लगी रही। वहीं कई जगह लोगों ने पड़ोस के घर में लगे सबमर्सिबल पंप से पानी लेकर काम चलाया।

लीकेज का किया निरीक्षण

लाइनों में लगातार हो रहे लीकेज को देखते हुए जलकल जीएम ने रामचंद्र चौराहा, कस्तूरबा चौराहा, मोतीलाल खेडि़या चौराहा के पास लीकेज का निरीक्षण किया। सभी लीकेज को तत्काल बनाने के निर्देश दिए। इस मौके पर जलकल अधिशाषी अभियंता और पार्षद महेंद्र पांडेय भी माैजूद रहे।

इन एरियाज में नहीं आया पानी

काकादेव, सर्वोदय नगर, रावतपुर

फूलबाग, सिविल लाइंस, गुजैनी

विजयनगर, शास्त्रीनगर, चमनगंज

गो¨वद नगर, बर्रा, विश्वबैंक

साकेत नगर, दादानगर, रामबाग

'' लीकेज ठीक करने के कारण बैराज से वाटर सप्लाई बंद है। काम चल रहा है, संभावना है कि 48 घंटे में लाइन को दुरुस्त कर सप्लाई चालू कर दी जाएगी.''

शमीम अख्तर, प्रोजेक्ट मैनेजर, जल निगम

Posted By: Inextlive