- स्वरूप नगर पुलिस ने वाहन चे¨कग के दौरान दो शातिर मोबाइल लुटेरे दबोचे, 3 फोन और तमंचा बरामद

KANPUR : स्वरूप नगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान मोबाइल लूट करने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लूटे गए तीन मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ में शातिरों ने बताया कि गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट और पार्टी देने के लिए लूट की वारदात करते थे। लूटे गए फोन रहमानी मार्केट व आसपास के इलाकों में सस्ते दाम पर बेचते थे। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

रोकने पर भागने लगे

इंस्पेक्टर स्वरूप नगर ने बताया कि वाहन चे¨कग अभियान के दौरान गोल चौराहे से आगे बाइक सवार दो युवकों को रोकने का इशारा किया तो वो भागने लगे। सिपाहियों ने दोनों युवकों को दौड़ाकर पकड़ लिया और पूछताछ की। एक ने अपना नाम हीरामन का पुरवा बेकनगंज निवासी मो। सैफ और दूसरे ने ईदगाह कॉलोनी कर्नलगंज निवासी महताब बताया। आरोपियों के पास से पिछले दिनों स्वरूप नगर में लूटा गया एक एंड्रायड फोन के अलावा लूटे गए दो अन्य फोन, एक तमंचा, दो कारतूस भी बरामद हुए हैं।

खरीदने वालों की तलाश

आरोपियों ने बताया कि उनके पिता कूलर के कारोबारी हैं। गर्लफ्रेंड के शौक और उनके साथ पार्टी करने के लिए पैसों की जरूरत होने पर वे राह चलते लोगों से फोन लूटते थे। लूटा गया मोबाइल रहमानी मार्केट में बेचते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि लूटे गए मोबाइल खरीदने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive