- 30 साल पहले कंपनी को जनता के मनोरंजन के लिए पार्क विकसित करने के लिए दिया था लीज पर

KANPUR: नगर निगम ने 30 साल बाद किदवई नगर के ब्लाक स्थित मिक्की हाउस में कब्जा ले लिया। दो दिन में सारा सामान हटाने के लिए कंपनी को समय दिया है। बता दें कि नगर निगम ने 30 साल पहले मिक्की हाउस को मेसर्स साउथ इंटरप्राइजेज कंपनी को लीज पर दिया गया था। जनता के मनोरजंन के लिए पार्क विकसित करने को जिम्मेदारी दी गई थी। लीज की शर्तो का उल्लंघन कर परिसर में वैवाहिक समारोह कराया जा रहा था। इसके लिए बिना किसी परमीशन के पार्क का स्वरूप बदल दिया।

कोर्ट ने नहीं दी अनुमति

शिकायत मिलने पर नगर निगम ने कई बार कंपनी को नोटिस दी। 30 जून 2021 को लीज के 30 साल पूरे हो गए। कंपनी ने लीज रिन्यूअल के लिए कोर्ट में याचिका लगाई। लेकिन शर्तो के उल्लंघन को ध्यान रखते हुए कोर्ट ने रिन्यूअल की परमीशन नहीं दी। जिसके बाद मिक्की हाउस में कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू की गई।

2 दिन की मोहलत

निगम के संपत्ति प्रभारी अतुल कृष्ण, जोनल प्रभारी आशीष सिंह और प्रवर्तन प्रभारी आलोक नारायण की अगुवाई में टीम ने मौके पर पहुंचकर मिक्की हाउस में ताला लगा दिया। कंपनी ने दो दिन सामान निकालने की मोहलत मांगी तो पार्क का एक छोटा गेट खोल दिय गया और 16 जुलाई तक सामान हटाने के आदेश दिए गए हैं।

मोतीझील की तर्ज पर पार्क

साउथ सिटी में मोतीझील की तर्ज पर पार्क को विकसित किया जाएगा। घूमने और टहलने वालों को लिए होगा पार्थवे और हरियाली। ओपेन जिम बनाया जाएगाच् बच्चों के लिए आधुनिक झूले लगाए जाएगे।

Posted By: Inextlive