-कोविड हास्पिटल्स में सिर्फ 64 पेशेंट्स ही एडमिट, लॉकडाउन तक मात्र 53 पेशेंट्स का चल रहा था इलाज

KANPUR : नए साल के साथ कोरोना वायरस का असर कम होता दिख रहा है। एक तरफ जहां नए केसेस की संख्या में लगातार कमी आ रही है। वहीं अब कई कोविड अस्पतालों में तो एडमिट करने के लिए पेश्ेांट ही नहीं बचे हैं। फ्राइडे को लॉकडाउन के बाद पहली बार सिटी में महज 64 पेशेंट ही कोविड अस्पतालों में एडमिट थे। इनमें से भी ज्यादातर को जल्द अस्पतालों से छुट्टी दे दी जाएगी। नए कोविड पेशेंट्स की भर्ती के आंकड़ों पर गौर करें तो एलएलआर हॉस्पिटल में महज 18 पेशेंट भर्ती हैं। पेशेंट्स कम होने के चलते 100 बेड की मेटरनिटी विंग में एक भी पेशेंट भर्ती नहीं था। 18 पेशेंट्स को न्यूरो कोविड आईसीयू में भर्ती किया गया था।

खाली हो रहे कोविड हॉस्पिटल

31 मई को कानपुर में लॉकडाउन खत्म हुआ था तब तक 53 पेशेंट्स का कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। उस वक्त न तो प्राइवेट अस्पतालों में कोविड ट्रीटमेंट शुरू हुआ था और न होम आइसोलेशन की सुविधा थी। वहीं अब जहां शहर में 6 प्राइवेट कोविड अस्पताल हैं उनमें फ्राईडे तक महज 38 पेश्ेांट ही भर्ती थे। जबकि सरकारी अस्पतालों में 26 पेशेंट का ट्रीटमेंट चल रहा था।

-----------------

फ्राइडे तक कोविड हॉस्पिटल्स में पेशेंट्स

एलएलआर हॉस्पिटल- 18

रिजेंसी हॉस्पिटल- 17

एसपीएम हॉस्पिटल-10

रामा मेडिकल कॉलेज-7

7एयरफोर्स हॉस्पिटल-5

नारायणा मेडिकल कॉलेज-4

कांशीराम अस्पताल-3

एसआईएस हॉस्पिटल-0

जीटीबी हॉस्पिटल-0

---------------

एक्टिव केस 500 बचे, 50 अौर रिकवर

सिटी में फ्राइडे को महज 26 नए कोरोना संक्रमित मिले। जबकि 50 पेशेंट्स रिकवर हो गए। इसी के साथ अब सिटी में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 500 हो गई है। शहर में कोरोना वायरस को मात देने वाले पेशेंट्स का आंकड़ा 31,003 हो गया। होम आइसोलेशन में 44 पेशेंट्स सही हुए। जबकि एलएलआर हॉस्पिटल से 6 पेशेंट्स को डिस्चार्ज किया गया। फ्राइडे को भी वायरस संक्रमण से किसी पेशेंट की मौत नहीं हुई। रिकवरी रेट बढ़ कर 95.91 परसेंट हो गया। वहीं सीएमओ की 24घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान 3,277 सैंपल की जांच की गई। एंटीजेन कार्ड से 1478 जांच हुई जिसमें महज दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Posted By: Inextlive