-रेलबाजार न्यू ईयर पार्टी मनाने के नाम पर घर से निकला था, बर्रा में उसी की कार में बैक सीट पर मिला शव

-फोरेंसिक यूनिट ने गला घोंट कर हत्या की जताई आशंका, परिजनों का आरोप, पार्षद पति से चल रहा था विवाद

KANPUR: बर्रा में सीटीआई नहर के किनारे सैटरडे सुबह लापता हिस्ट्रीशीटर का शव लावारिस खड़ी उसी की कार में पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक यूनिट मौके पर पहुंची और कार का दरवाजा खोल शव को बाहर निकाला। फोरेंसिक टीम ने टाई या किसी अन्य चीज से गला घोंट कर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। रेलबाजार में रहने वाला हिस्ट्रीशीटर 31 दिसंबर की देर रात न्यू ईयर पार्टी के लिए घर से निकला था। उसके बाद से वह लापता था। जांच के लिए एसपी साउथ और डीआईजी भी मौके पर पहुंचे। डीआईजी डॉ.प्रीतिंदर सिंह ने घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की हैं।

कई थानों में मुकदमे

रेलबाजार निवासी आशू यादव(30) की बहन शानू ने जानकारी दी कि भाई 31 दिसंबर की देर रात को घर से निकला था। अगले दिन दोपहर तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो रेलबाजार थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई। वहीं पुलिस के मुताबिक आशूा पर कैंट और रेलबाजार समेत कई थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। वह इलाके का दबंग माना जाता था। उसकी हिस्ट्रीशीट भी खुल चुकी है।

लावारिस खड़ी थी कार

आशू यादव टोयोटा की इटियोस क्रॉस कार से चलता था। वह खुद को एक अखबार का ब्यूरो चीफ भी बताता था। शनिवार सुबह बर्रा में सीटीआई नहर किनारे स्थित एक स्कूल के पास दो दिन से लावारिस खड़ी कार की सूचना इलाकाई लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो कार पर आशू यादव नाम लिखा देख रेलबाजार पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में एसपी साउथ दीपक भूकर और रेलबाजार पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद कार का दरवाजा खोला गया। कार अंदर से लॉक थी। कार के अंदर पिछली सीट पर आशू यादव का शव पड़ा था।

गले में मिले निशान

घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम भी जांच के लिए पहुंची। पड़ताल में आशू के गले में निशान मिले। साथ ही कुछ चोटों के निशान भी मिले। जिसके आधार पर आशंका जताई गई कि उसकी किसी टाई या दूसरी चीज से गला घोंट कर हत्या की गई है। मौके उसका चचेरा भाई बब्लू और बहन शानू भी पहुंची। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें बनाई हैं। सर्विलांस के जरिए मृतक के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई जा रही है और आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। जांच कर जल्द खुलासा किया जाएगा।

- डॉ.प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी कानपुर नगर

Posted By: Inextlive