-सीएसजेएमयू में बने कंट्रोल रूम से पकड़े जा रहे गड़बड़ी करने वाले परीक्षा केंद्र

KANPUR: सीएसजेएमयू के एनुअल एग्जाम के पहले दिन सभी एग्जाम सेंटर्स पर कड़ी निगाह रखी गई। यूनिवर्सिटी में बने कंट्रोल रूम में ऐसे परीक्षा केंद्रों को चिन्हित किया गया, जिनमें गड़बड़ी हो रही थी। फोन करके उन्हें वार्निग दी गई। कुछ डिग्री कॉलेजों में परीक्षा के दौरान बीच-बीच में कैमरे भी बंद रहे। इस दौरान कुछ केंद्रों पर नकलचियों पर शिकंजा कसने के लिए यूनिवर्सिटी विशेष व्यवस्था की। कानपुर देहात के श्री मन्नू लाल कन्या महाविद्यालय हंसपुर में एक नकलची पकड़ा गया।

गड़बड़ी पर भेजे ऑब्जर्वर

अवधेश सिंह महाविद्यालय कानपुर देहात पर नकल के शक में स्पेशल आब्जर्वर की निगरानी में दोनों शिफ्ट में एग्जाम कराए। केशव प्रसाद स्मारक महाविद्यालय उन्नाव में दो सदस्यीय विशेष टीम भेजी गई। केके डिग्री कॉलेज इटावा में तीसरी पाली की परीक्षा के लिए आब्जर्वर भेजे गए।

12 कोऑर्डिनेटर तैनात किए

इंग्लिश के अलावा पहले दिन बीए थर्ड इयर में ¨हदी लिट्रेचर, बीएससी सेकेंड इयर में बॉटनी, बीएससी थर्ड इयर में केमेस्ट्री के एग्जाम हुए। महाविद्यालय विकास परिषद के निदेशक डॉ। आरके द्विवेदी ने बताया कि जिन कालेजों में नकल की शिकायत मिलती है व जिनमें कैमरों के जरिए नकल पाई जाती है उनका केंद्र भी बदला जा सकता है। कंट्रोल रूम में 12 सिटी कार्डिनेटर बिठाए गए हैं जबकि विश्वविद्यालय के 15 शिक्षक भी इस कंट्रोल रूम में बैठकर निगाह रखे हुए हैं।

------------------------

Posted By: Inextlive