- बुधवार शाम घर से मां की दवा लेने निकली युवती का शव खाली प्लाट में मिला, हैवानियत के बाद चाकू से गोदकर मारा गया

- पहचान छिपाने के लिए चेहरे को ईट से कुचला, पूरे शरीर और प्राइवेट पा‌र्ट्स में चोटों के दर्जन भर से ज्यादा निशान

KANPUR : कानपुर को महिलाओं के लिए सेफ सिटी बनाने के लिए प्रशासन से शासन स्तर तक प्रशासन किए जा रहे हैं लेकिन हालात नहीं बदल रहे हैं। बुधवार रात बर्रा में घर से मां के लिए दवा लेने निकली युवती हैवानियत का शिकार हो गई। गैंगरेप के बाद उसकी बेरहमी से चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। इसके बाद डेडबॉडी को खाली प्लॉट में फेंक दिया गया। पहचान छिपाने के लिए चेहरा ईट से कुचल दिया गया। थर्सडे सुबह युवती का शव औंधे मुंह पड़ा मिलने की जानकारी पर फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी साउथ ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमें लगाई गई हैं।

बियर भी पिलाई गई

पुलिस ने शव की शिनाख्त जरौली निवासी युवती के रूप में की। युवती की मौत की सूचना घर पहुंची तो कोहराम मच गया। मौके पर भाई, मां, बहन भी पहुंचे। पुलिस को मौके से बीयर की दो खाली केन, मृतका की चप्पल, सिगरेट की फिल्टर, खून से सनी ईंट मिली है। मृतका की जीन्स की जेब से 400 रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस का मानना है कि युवती को बहाने से बुलाकर यहां बीयर पिलाई गई और फिर हैवानियत को अंजाम देकर हत्या कर दी गई। शरीर और प्राइवेट पा‌र्ट्स पर धारदार हथियार से हमला किया गया।

पड़ोसी के किराएदार पर शक

युवती के भाई ने बताया कि बड़ी बहन की शादी हो गई है। पति से विवाद के बाद वह मायके में रहती है। छोटी बहन और वह घर पर थे। मृतका चौथे नंबर की थी। मां की तबीयत खराब रहती है। बहन मां की दवा लेने के लिए ही घर से निकली थी। देर रात तक वापस न लौटने से उसकी तलाश कर रहे थे। भाई ने बताया कि कुछ महीने पहले ही पड़ोस के घर में किराएदार शिवम रहता था, जो अक्सर बहनों पर छींटाकशी करता था। जिसकी शिकायत करने पर मकान मालिक ने उसे निकाल दिया था। इससे नाराज होकर उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।

ये था घटनास्थल का सीन

फॉरेंसिक टीम के मुताबिक, मर्डर रात 10 से 12 बजे के बीच किया गया। घटनास्थल पर दीवार पर पड़े खून के छींटे हमलावरों की क्रूरता बयान कर रहे थे। पास ही गुलाबी रंग की बाथरूम स्लीपर भी खून से सनी पड़ी थी। मौके पर संघर्ष के निशान भी मिले हैं। यानी मृतका ने हमलावरों से काफी देर तक संघर्ष किया। पुलिस का मानना है कि हत्यारोपियों में कोई न कोई मृतका का मिलने वाला था। जो उसे बुलाकर सुनसान जगह पर ले गया। जिसके साथ वह पहले भी जा चुकी थी। पुलिस इस मामले को बहन के पूर्व ससुराल से जोड़कर भी देख रही है।

काफी देर तक किया संघर्ष

वारदात को अंजाम देने वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप की बात सामने आई है। शरीर पर चोटों के अनगिनत निशान मिले हैं। युवती की हत्या चाकू से गोदकर की गई है। शरीर पर एक दर्जन से ज्यादा चोट के निशान पाए गए हैं। पोस्टमार्टम की वीडियो फोटोग्राफी कराई गई है। महिला डॉक्टर समेत डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया है। युवती की भिंची मुट्ठियां और शरीर पर तनाव संघर्ष की बात कह रहा है। गैंगरेप में तीन या तीन से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। परिजनों के मुताबिक मंगलवार को शिवम ने फोन करके उनकी बेटी से बात की थी।

पुलिस तलाश रही मोबाइल

पुलिस को घर और घटनास्थल से मृतका का मोबाइल नहीं मिला है। पूरे मामले का खुलासा उसी कॉल से होगा जिससे उसे बुलाया गया था। घटनास्थल से मोबाइल न मिलने की वजह से पुलिस ने उसके नंबर की कॉल डिटेल मांगी है। जिससे मुख्य आरोपी और उसके साथियों तक पहुंचने में पुलिस को मदद मिलेगी। हत्यारोपियों के बुलाने पर मृतका घर से डेढ़ किलोमीटर दूर उनके साथ गई थी। इस बीच गुजैनी की मार्केट पड़ता है। अब पुलिस इस डेढ़ किलोमीटर के दायरे में लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल कर रही है। जिससे जानकारी मिल सके कि मृतका के साथ कौन गया था?

पुलिस को मौके से कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। आरोपियों की अरेस्टिंग के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

-दीपक भूकर, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive