kanpur@inext.co.in kanpur : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए की लखनऊ शाखा ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल ¨हद के आतंकियों की यूपी दहलाने की साजिश के मामले में केस दर्ज कर जांच के कदम बढ़

- एनआईए को मिली मिनहाज के दूसरे साथियों की जानकारी, लखनऊ से गजवातुल ¨हद के सदस्यों की गिरफ्तारी का मामला

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की लखनऊ शाखा ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल ¨हद के आतंकियों की यूपी दहलाने की साजिश के मामले में केस दर्ज कर जांच के कदम बढ़ाए हैं। एटीएस से सभी दस्तावेज हासिल कर एनआइए ने गिरफ्तार किए गए आतंकी मिनहाज के जम्मू-कश्मीर व अन्य राज्यों के कनेक्शन की पड़ताल शुरू की है।

11 जुलाई को लखनऊ से

गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए ने लखनऊ से पकड़े गए अंसार गजवातुल ¨हद माड्यूल के आतंकियों का केस अपने हाथ में लिया है। एटीएस ने लखनऊ से 11 जुलाई को मिनहाज अहमद व मसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। एटीएस के मुताबिक, दोनों 15 अगस्त से पहले लखनऊ, कानपुर व अन्य शहरों में बम धमाकों की साजिश रच रहे थे। मॉड्यूल ने मानव बम भी तैयार किए हैं। मिनहाज के घर से कुकर बम भी बरामद किया गया था।

हलमंडी के संपर्क में

दोनों के अलकायदा के इंडियन सबकांटीनेंट मॉड्यूल अंसार गजवातुल ¨हद (एजीएच) का देश में संचालन कर रहे उमर हलमंडी से सीधे संपर्क में होने की बात भी सामने आई थी। दोनों से पूछताछ में मिली जानकारियों के बाद लखनऊ से ही मिनहाज के साथी शकील, मु.मुस्तकीम व मु.मुईद को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने मिनहाज व उसके साथियों पर विस्फोटक अधिनियम व अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। एनआईए ने इसी मुकदमे के आधार पर अपना केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

Posted By: Inextlive