- कोरोना को देखते हुए प्लेटफार्म टिकटों की रोकी गई बिक्री

- कुली तैनात किए गए स्टेशन से बाहर आने तक करेंगे मदद

KANPUR। कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए रेलवे ने एक बार फिर से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर ब्रेक लगा दिया है। नए आदेशों के बाद अब स्टेशन पर प्लेटफार्म पर वहीं लोग जा सकेंगे, जिनके पास जर्नी करने की कंफर्म रेल टिकट हैं। फैमिली, रिश्तेदार व दोस्तों को सेंट्रल स्टेशन सीऑफ करने के लिए जाने वाले लोगो को स्टेशन पर पोर्टिको तक ही जाने की अनुमति दी जाएगी।

लगेज उठाने के लिए कुली की ले मदद

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कई बार पैसेंजर्स के पास अधिक लगेज होने पर वह अपने दोस्त व रिश्तेदार को अपने साथ प्लेटफार्म तक जाने की अनुमति मांगने लगते हैं। इस समस्या के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन आने के दौरान व स्टेशन के एंट्री गेट पर प्राप्त संख्या में कुलियों का तैनात किया गया है। जिन पैसेंजर्स के पास लगेज अधिक होता है। वह उनका सहारा ले सकते हैं।

फरवरी में शुरू की थी दोबारा बिक्री

रेलवे ने फरवरी ख्0ख्क् में प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी। जिसकी कीमत रेलवे ने क्0 रुपए से सीधा भ्0 रुपए कर दी थी। प्लेटफार्म टिकट ट्रेन के न्यूनतम किराए से अधिक होने पर पब्लिक ने काफी हो हल्ला किया तो रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट का फेयर भ्0 रुपए से घटा कर ट्रेन के न्यूनतम फेयर फ्0 रुपए कर दी थी।

Posted By: Inextlive