- मंडे से कानपुर-फर्रुखाबाद रूट पर पहली मेमू ट्रेन चलने की घोषणा की गई थी

- तकनीकी प्रॉब्लम से मेमू ट्रेन न चला कर आईसीएफ कोच वाली ट्रेन भेजी गई

kanpur@inext.co.in

KANPUR। कानपुर सेंट्रल स्टेशन फर्रुखाबाद तक 16 अगस्त को अत्याधुनिक कोचों वाली पहली मेमू ट्रेन चलाई जानी थी लेकिन पहले ही दिन हजारों पैसेंजर्स का नई ट्रेन में सफर करने का सपना टूट गया। तकनीकी कारणों से मेमू ट्रेन नहीं चल सकी। उसके स्थान पर नार्मल आईसीएफ कोच की रैक लगाकर स्पेशल अनरिज‌र्व्ड ट्रेन को रवाना किया गया। रेलवे ऑफिसर्स के मुताबिक मेमू के बजाए अभी नार्मल ट्रेन (अनरिजवर्ड ) चलाई जाएगी। संभावना है कि जल्द ही इन ट्रेनों से नार्मल कोच हटाकर मेमू कोच लगा दिए जाएंगे।

उत्सुक पैसेंजर्स हुए मायूस

अनवरगंज स्टेशन पर मंडे की दोपहर 1:20 बजे पैसेंजर्स प्लेटफार्म पर नई मेमू का इंतजार कर रहे थे। तभी सेंट्रल स्टेशन से चल कर दोपहर 1.21 बजे आईसीएफ कोच वाली ट्रेन आकर खड़ी हो गई। पहले तो पैसेंजर्स कंफ्यूज हुए लेकिन बाद में यहीं ट्रेन कानपुर से फर्रुखाबाद के लिए चलाई जाने की जानकारी मिली। पैसेंजर्स का कहना था कि 16 अगस्त से मेमू ट्रेन इस रूट में पहली बार चलेगी। इस लिए यह जर्नी एक यादगार होती।

आधी खाली गई ट्रेन

कानपुर से फर्रुखाबाद तक मंडे से चलाई गई अनरिजवर्ड ट्रेन पहले दिन आधी से अधिक खाली गई। इसका मुख्य कारण नई ट्रेन चलाए जाने की जानकारी दैनिक पैसेंजर्स को अभी नहीं हैं। पहले दिन अनवरगंज से ट्रेन में 12 पैसेंजर्स ने ही जर्नी शुरू की। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन स्टूडेंट्स व दैनिक पैसेंजर्स को काफी राहत देगी।

टाइम टेबल

- कानपुर सेंट्रल से 1:10 बजे डिपार्चर

- अनवरगंज से 1:20 बजे डिपार्चर

Posted By: Inextlive