-लोअर गंगा कैनाल से बंद हुई 5 करोड़ लीटर की वाटर सप्लाई

-मोतीझील में पानी कम होने से मछलियों की जिंदगी पर खतरा

KANPUR: सिटी में बीते कई दिनों से जलसंकट बना हुआ है। अब लोअर गंगा कैनाल से 5 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई बंद हो गई। इससे 3 लाख लोगों के सामने जलसंकट खड़ा हो गया है। वाटर सप्लाई बंद होने से 3 दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में लो प्रेशर से पानी पहुंच पा रहा है। इससे दूसरी मंजिलों में रहने वाले लोगों को पानी नहीं मिल पाएगा। इसके अलावा मोतीझील में भी पानी का लेवल काफी कम हो गया है। इससे मछलियों के मरने की आशंका बनी हुई है। पंप खराब होने के कारण लोअर गंगा कैनाल से झील में भी पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

एक तरफ सूख्ा गई झील

पनकी से आने वाली लोअर गंगा कैनाल की एक लाइन बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंच गई है। जबकि एक लाइन कारगिल पार्क स्थित मोतीझील में गई है। कैनाल से रोजाना इसमें पानी आता है। इससे झील के पानी का लेवल मेंटेन रहता है। कई दिनों से पानी न आने से एक तरफ की झील सूखने लगी है। इससे मछलियों के मरने का खतरा मंडराने लगा है। नगर निगम के उद्यान अधिकारी डॉ। वीके सिंह ने बताया कि अगर पानी नहीं आता है तो सबमर्सिबल पंप के माध्यम से पानी झील में पहुंचाया जाएगा।

यहां पानी नहीं मिला

दर्शनपुरवा, पीरोड, प्रेमनगर, चमनगंज, गांधीनगर, जवाहर नगर, नेहरू नगर, परमट, सूटरगंज, ग्वालटोली समेत दर्जनों मोहल्लों में लो प्रेशर से वाटर सप्लाई हो रही है।

Posted By: Inextlive