- 19 में से 13 जगहों पर इंकम टैक्स की जांच जारी, दिल्ली में रियल इस्टेट कारोबार में गड़बडि़यां मिलने पर कानपुर से भेजे गए अधिकारी

KANPUR: कानपुर में एसएनके पान मसाला कंपनी के प्रमोटर्स के ठिकानों पर इंकम टैक्स विभाग की कार्रवाई थर्सडे को भी जारी रही। घर फैक्ट्री,आफिस और कारोबार से जुड़े लोगों के 19 ठिकानों में छापे में अब तक कंपनी के रियल इस्टेट कारोबार में भी बड़ी गड़बडि़यां सामने आई हैं। जांच में डेढ़ दर्जन से ज्यादा संपत्तियों का पता चला है। जिसके कागजात भी बरामद हुए हैं। जिनसे आगे और खुलासे हो सकते हैं.जिसके बाद कानपुर से एक सीनियर आईटी अफसर को फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया है। वहीं कंपनी के आधा दर्जन आफिस उनके पतों पर नही मिले हैं। जिसकी वजह से छापे की कार्रवाई अब सिर्फ 13 जगहों पर चल रही है। कंपनी का दिल्ली में रियल इस्टेट कारोबार भी है। इसकी जांच जब शुरू की गई तो एक के बाद एक कई संपत्तियों के कागजात सामने आने लगे।

जीएसटी इंटेलिजेंस भी कर चुकी कार्रवाई

एसएनके पान मसाला गु्रप पर इंकम टैक्स विभाग के अलावा जीएसटी की इंटेलिजेंस विंग भी एक महीने पहले कार्रवाई कर चुकी है। मालूम हो कि वेडनसडे से शुरू हुए इंकम टैक्स विभाग के छापों में पहले ही दिन 100 करोड़ रुपए के कारेाबार की गड़बड़ी का पता चला था। यह गड़बड़ी मुखौटा कंपनियों के जरिए की गई थी। वहीं अब कंपनी के रियल इस्टेट कारोबार में करोड़ों रुपए कीमत की संपत्तियों का पता चला है.आईटी विभाग की दिल्ली में 4, कानपुर में दो ठिकानों पर कार्रवाई खत्म हो गई है। क्योंकि इन जगहों पर आफिस सिर्फ कागजों पर थे असल में नहीं।

Posted By: Inextlive