kanpur@inext.co.in kanpur : साइबर ठग ने ऑनलाइन शॉ¨पग कंपनी का प्रतिनिधि बनकर 500 रुपये वापसी करने के नाम पर महिला के खाते 50 हजार रुपये पार कर दिए. घटना की जानकारी होने पर पीडि़त ने बैंक और पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने रिपोर्ट दर्जक

- 500 रुपये वापसी के चक्कर में 50 हजार गवां बैठी पीडि़त महिला

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : साइबर ठग ने ऑनलाइन शॉ¨पग कंपनी का प्रतिनिधि बनकर 500 रुपये वापसी करने के नाम पर महिला के खाते 50 हजार रुपये पार कर दिए। घटना की जानकारी होने पर पीडि़त ने बैंक और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच शुरू की।

ऑनलाइन मंगाइर् थी साड़ी

चकेरी के स्वर्ण जंयती विहार निवासी सर्वेश कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी नेहा ने ऑनलाइन शॉ¨पग कंपनी से 500 रुपये कीमत की साड़ी मंगवाई थी। डिलीवरी आने पर साड़ी पंसद नहीं आने पर उन्होंने वापस कर दी। जिसके बाद कंपनी को दिए 500 रुपये वापसी के लिए उन्होंने गूगल से कंपनी का नंबर निकाला। कॉल करने पर खुद को कंपनी का प्रतिनिधि बता रहे शख्स ने रुपये वापसी के लिए उनसे फोन पर ऐनी डेस्क अप्लीकेशन डाउनलोड करवा लिया। जिसके कुछ देर बाद खाते से करीब 50 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। पीडि़त का कहना है कि ठगी की जानकारी होने के तुरंत बाद ही उन्होंने बैंक जाकर रकम होल्ड करवा दी। बावजूद इसके उनके खाते से रकम निकल गई। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश की जा रही है।

स्कूटी के चक्कर में गवांए 41 हजार

नौबस्ता के हंसपुरम निवासी बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी उमाशंकर की पत्‍‌नी रीना अवस्थी से ठगी हो गई। खुद को सैन्यकर्मी बताने वाले जालसाज ने स्कूटी बेचने का झांसा देकर 41 हजार रुपये ठग लिए। रीना अवस्थी ने बताया कि 28 अगस्त को उन्होंने फेसबुक पर एक स्कूटी का विज्ञापन देखा था। दिए गए नंबर पर कॉल कर स्कूटी खरीदने की बात की। कॉल रिसीव करने वाले ने नाम विमलेश श्रीवास्तव बताया। कहा वह इंडियन आर्मी में है। झांसे में लेने के बाद शातिर ने बिल्टी, पार्सल, व अन्य रिसीविंग चार्ज के नाम पर उनसे 41 हजार रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। इसके बाद भी स्कूटी न मिलने पर उन्होंने नौबस्ता थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive