kanpur@inext.co.in kanpur :: मूलगंज थाना क्षेत्र के मेस्टन रोड पर बीच वाला मंदिर के पास एक प्लास्टिक गोदाम में फ्राइडे सुबह शॉर

-मेस्टन रोड में बीचवाला मंदिर के पास इमारत के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

- दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, पहली मंजिल पर फंसे परिवार को सुरक्षित बचाया

>kanpur@inext.co.in

KANPUR :: मूलगंज थाना क्षेत्र के मेस्टन रोड पर बीच वाला मंदिर के पास एक प्लास्टिक गोदाम में फ्राइडे सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं इमारत में भरने पर पहली मंजिल पर रहने वाले परिवार को जानकारी हुई। सूचना पर लाटूश रोड फायर स्टेशन से दमकल टीम पहुंची और परिवार को बाहर निकला। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पूरी बिल्डिंग में धुआं

पुलिस के मुताबिक बीच वाला मंदिर के पास मैदा बाजार में उमाशंकर वर्मा का तीन मंजिला मकान है। वह पहली मंजिल पर रहते हैं। बेसमेंट को प्लास्टिक चटाई व पायदान का कारोबार करने वाले महबूब इलाही को गोदाम के लिए किराये पर दिया है, जबकि भूतल पर मार्केट बना रखी है। फ्राइडे सुबह महबूब के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। गोदाम में रखा प्लास्टिक का सामान धू-धूकर जलने लगा। धुआं तेजी से पूरी इमारत में भरने लगा। इससे परिवार का सांस लेना दूभर हो गया। उमाशंकर ने तुरंत आसपास के लोगों को और फायर ब्रिगेड व पुलिस को फोन िकया।

कम पड़ गया पानी

मूलगंज थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह व लाटूश रोड फायर स्टेशन से एफएसओ सुरेंद्र चौबे दमकल गाडि़यों के साथ पहुंचे। टीम ने पहली मंजिल पर फंसे उमाशंकर व उनके परिवार को पड़ोसी की छत के रास्ते नीचे उतारा। इसके बाद आग बुझानी शुरू की। पानी कम पड़ने पर मीरपुर व कर्नलगंज से भी दमकल गाडि़यां बुलाई गईं। एफएसओ ने बताया कि नुकसान का आंकलन अभी नहीं हो सका है।

Posted By: Inextlive