- सीएसए के साथ आईआईटी, सीएसजेएमयू, पुलिस लाइन और एचबीटीयू में भी हैलीपैड किए जाएंगे तैयार, प्रमुख सचिव नगर विकास ने लिया तैयारियों जा जायजा

KANPUR: 14 दिसंबर को गंगा काउंसिल की मीटिंग में आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी और कई राज्यों के चीफ मिनिस्टर्स के वेलकम के लिए सिटी के सभी प्रॉमिनेंट हैलीपैड को तैयार किया जाएगा। सीएसए में जहां पीएम नरेंद्र मोदी के हैलीकॉप्टर उतरेंगे वहीं बाकी चीफ मिनिस्टर्स और सेंट्रल मिनिस्टर्स के लिए चार और जगहों पर हैलीपैड को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें आईआईटी कानपुर, सीएसजेएमयू, पुलिस लाइन और एचबीटीयू का हैलीपैड भी शामिल है।

एयरपोर्ट पर भी खास तैयारी

14 दिसंबर को होने वाली मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी तो शामिल होंगे ही उनमें अलावा कई राज्यों के चीफ मिनिस्टर्स भी आएंगे। ऐसे में इतने बढ़े वीआईपी मूवमेंट को लेकर अहिरवां एयरपोर्ट पर भी खास तैयारी की जा रही है। यहां पीएम के प्लेन सहित मुख्यमंत्रियों के प्लेन भी कई घंटों के लिए पार्क रहेंगे। यहीं से उनके हैलीकॉप्टर्स का भी मूवमेंट हो सकता है।

----------------

अटल घाट पर ही पीएम करेंगे लंच

टयूजडे को पूरे कार्यक्रम की तैयारियों का प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज सिंह ने जायजा लिया। अटल घाट से लेकर नालों की टैपिंग के काम को चेक किया। साथ ही गंगा में बोट के जरिए गंगा में गिर रहे नालों की स्थिति को भी जाना। नगर विकास विभाग के सचिव अनुराग यादव भी उनके साथ रहे। दोनों परमियापुरवा नाले में चल रहे निर्माण को भी देखने पहुंचे और नाले की टैपिंग के काम को जल्द पूरा करने के लिए कहा। प्रमुख सचिव ने अटल घाट पर ही पीएम के लंच को लेकर पंडाल लगाने के लिए कहा। अटल घाट के निरीक्षण के बाद प्रमुख सचिव सीएसए भी पहुंचे और तैयारियों को लेकर प्रशासनिक, नगर निगम और जल निगम के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

-------------------------

Posted By: Inextlive