- स्कूली बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद फूड अफसरों ने चलाया चेकिंग अभियान

- छापेमारी में छोटी दुकानों को लिया निशाने पर, कहा-ज्यादा गड़बड़ी की आशंका इन्हीं दुकानों पर

kanpur@inext.co.in

KANPUR : चौबेपुर के चार स्कूलों में लड्डू कांड की घटना के बाद फूड सेफ्टी विभाग के अफसरों ने खाने-पीने की छोटी दुकानों के खिलाफ छापेमारी अभियान छेड़ दिया है। इसी कड़ी में संडे को कल्याणपुर और नौबस्ता एरिया में अलग-अलग दुकानों पर छापे मारकर आठ नमूने भरे।

बूंदी-बेसन के नमूने

चीफ फूड ऑफिसर डीआर मिश्रा के नेतृत्व में कल्याणपुर में मिठाई की दुकानों पर छापा मारा गया। फूड ऑफिसर सलिल सिंह, संजय सिंह और सुधा कनौजिया ने बृजवासी स्वीट्स गीता नगर में बूंदी के लड्डू, छपेड़ा पुलिया में सतीश स्वीट्स से बेसन के लड्डू का नमूना भरा। इसी तरह रावतपुर गांव में एकता स्वीट्स से बेसन व सत्यम स्वीट शॉप से पेड़े का एक नमूना भरा गया।

नौबस्ता में भी चार नमूने

फूड अफसरों की दूसरी टीम में विवेक, अनिल कटियार और अरूण ने दुकानों पर छापा डाला। इनमें अन्नपूर्णा स्वीट्स में लड्डू का नमूना भरा गया। इसके अलावा कर्रही स्थित श्रीराम स्वीट्स, क्वालिटी स्वीट्स व शिवशक्त दुग्ध भंडार से एक-एक बर्फी का सैम्पल कलेक्ट किया गया। एफडीए अफसरों ने सभी नमूनों को जांच के लिए लखनऊ भेज दिया है। उन्होंने बताया कि छोटी दुकानों के खिलाफ इसी तरह छापेमारी अभियान जारी रहेगा। उधर, पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक प्रधान और स्कूल के प्रिंसिपल से भी पूछताछ की गई है।

Posted By: Inextlive