kanpur@inext.co.in kanpur : पंचायत इलेक्शन की ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी तेजी से कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. कोरोना वारियर्स को सेफ रखने के

- पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल पाइरोमीटर के साथ होम आइसोलेशन किट भी दी

- इम्यूनिटी बढ़ाने के जिए जरूरती दवाएं मिलीं, फरियादियों का भी चेक होगा टेम्परेचर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पंचायत इलेक्शन की ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी तेजी से कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। कोरोना वारियर्स को सेफ रखने के लिए शासन ने थानों को पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल पाइरोमीटर दिए हैं। जिससे वे समय-समय पर अपना टेम्प्रेचर ले सकें। उनके स्वास्थ्य की जांच के साथ ही प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जरूरी दवाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।

कम न होने पाए आॅक्सीजन लेवल

कोरोना महामारी में सबसे ज्यादा फेफड़ों में संक्रमण होने की आशंका रहती है। ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो जाता है और सांस फूलने लगती है। इस स्थिति को देखते हुए शासन की ओर से 45 थानों व सभी पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों में ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही थानों में आने वाले फरियादियों का टेम्परेचर चेक करने के लिए भी थर्मल पाइरोमीटर ि1दए गए हैं।

कोरोना वारियर्स को बचाना है

जिले के सभी पुलिसकर्मियों को प्रति व्यक्ति के हिसाब से पांच मास्क, एक सैनेटाइजर की बोतल, विटामिन सी की चार गोली और मल्टी विटामिन की दो गोलियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। पानी गरम करने की मशीन भी दी गई है। एडीसीपी डॉ। मनोज कुमार ने बताया कि सभी कार्यालयों, बैरकों व थानों को सैनेटाइज कराने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड, हैंडवॉश आदि सामग्री भी उपलब्ध कराई गइर्1 है।

डीसीपी रोकेंगे ऑक्सीजन की कालाबाजारी

ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने डीसीपी के नेतृत्व में तीनों जोन में टीम गठित करने का निर्देश दिया है। सीपी ने बताया कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों की जानकारी प्राप्त करने के लिए मेडिकल और इंडस्ट्रियल क्षेत्र से मदद के लिए आगे आने को कहा है। व्यापारियों से अपील की गई है कि कहीं भी कालाबाजारी या स्टॉक करने की सूचना मिलती है तो पुलिस को जानकारी दें। डीसीपी को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह टीमें बनाकर ऑक्सीजन या महत्वपूर्ण दवाओं को लेकर जानकारी लेते रहें। कहीं भी कालाबाजारी की सूचना मिल रही है तो प्रशासन और ड्रग विभाग के साथ मिलकर वहां छापेमारी कर कड़ी कार्रवाई करें।

Posted By: Inextlive