kanpur@inext.co.in kanpur : बर्रा के जरौली में दो दिन से लापता महिला की डेडबॉडी उसके ही घर में मिली. घर से दुर

- बर्रा में लापता महिला की लाश पुलिस ने घर से बरामद की, पति ने लिखाई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

- सख्ती करने पर पति ने कबूला जुर्म, कहा धक्का दने पर दीवार से टकरा गया था सिर, हो गई मौत

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बर्रा के जरौली में दो दिन से लापता महिला की डेडबॉडी उसके ही घर में मिली। घर से दुर्गध आने पर पड़ोसियों ने सूचना दी तो पुलिस ने ताला तोड़कर डेडबॉडी बाहर निकाली। पुलिस पति समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पति ने ही दो दिन पहले पत्नी क गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फोरेंसिक टीम और पुलिस ने इविडेंस कलेक्ट किए। पुलिस के मुताबिक महिला की हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ होगा कि हत्या कैसे की गई है।

दिल्ली से लौटे थे पति पत्नी

जरौली फेस टू निवासी सतीश श्रीवास्तव और उनकी पत्‍‌नी मधु श्रीवास्तव आयुर्वेदिक दवा कम्पनी में जॉब करते थे। उनका बड़ा बेटा चन्दन गोविंद नगर स्थित मेडिकल स्टोर में काम करता है। छोटा बेटा पीयूष 10 वीं का छात्र है। मधु की बड़ी बहन गीता ने बताया कि मधु और उसके पति दिल्ली में कम्पनी की मीटिंग कर संडे सुबह लौटे थे। इसके कुछ घंटे बाद सतीश दिबियापुर चले गए। बड़ा बेटा ड्यूटी और छोटा पीयूष कोचिंग गया था। पीयूष दोपहर में लौटा तो घर पर तला लगा मिला। काफी देर इंतजार करने पर भी जब उसकी मां नहीं लौटी तो उसने पिता को फोन किया। देर शाम पिता और आयुष घर लौटे और मधु की तलाश श्ाुरू की।

मंडे को दर्ज कराई गइर् गुमशुदगी

मंडे को परिजनों ने बर्रा थाने में मधु की गुमशुदगी दर्ज कराई। सतीश के भांजे बॉबी ने बताया कि रात भर मामी की तलाश करने के बाद वे लोग घर आ गए थे। सुबह मामा सतीश, चंदन और कम्पनी का राजेश घर पर ताला लगाकर निकले थे। ट्यूजडे करीब 11 बजे मोहल्लेवालों ने बताया कि घर से बदबू आ रही है। सूचना पर पहुंची बर्रा पुलिस ने दरवाजे के नीचे से झांककर देखा तो महिला का शव दिखाई दिया। सीओ गोविंद नगर विकास पांडेय, इंस्पेक्टर हरमीत सिंह व फोरेंसिक टीम भी पहुंची। ताला खोलकर टीम ने जांच पड़ताल कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

72 घंटे पहले किया गया मर्डर

फोरेंसिक टीम के मुताबिक मधु की हत्या 72 घंटे पहले की गई है। पूछताछ में पति सतीश ने कई बार बयान बदले। सख्ती करने पर बताया कि संडे को घर आने के बाद विवाद हो गया था। जिसके बाद उसने मधू को दीवार की तरफ ढकेल दिया। जिससे मधू का सिर दीवार से टकरा गया। इस वजह से मधू की मौत हो गई। घटना के बाद पूरा परिवार घर बंद करके फरार हो गया। जिस समय पुलिस मधू को तलाश कर रही थी उस दौरान सतीश मधू का फोन लेकर घूम रहा था। जिसकी वजह से मधू के फोन की लोकेशन लगातार बदल रही थी। पुलिस भी लोकेशन के आधार पर मधू की तलाश कर रही थी।

कुछ और कहानी तो नहीं

रिश्तेदारों के बयान और घटनास्थल ने इस पूरे मामले की गुत्थी को उलझा दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मर्डर के पीछे अवैध संबंधों की वजह भी हो सकती है। मधू के कपड़े और घटनास्थल भी इलिसेट रिलेशन की वजह से हत्या की कहानी कह रहे हैं। पुलिस के मुताबिक सतीश और उसका परिवार मधू के शव को ठिकाने लगाने के प्रयास में थे, लेकिन मौका नहीं मिल पाया।

पति सतीश और बेटों समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या तो हुई है। लेकिन कैसे? ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। जो लोग हिरासत में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

डॉ। प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी /एसएसपी कानपुर

Posted By: Inextlive