- थर्सडे को कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड की निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया फैसला

- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बसों में बिना मास्क के किसी भी पैसेंजर्स को न बैठाने का आदेश

KANPUR। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड की निदेशक मंडल की क्ख्वीं मीटिंग में कोरोना को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। इसमें सिटी में चलने वाली सरकारी बसों में बिना मास्क के किसी भी पैसेंजर्स को न बैठाने का आदेश जारी किया गया है। वहीं 8म् नगरीय बसों को पंचायत चुनाव के बाद आरटीए में प्रस्तावित मेट्रोपॉलिटन एरिया में परमिट के आधार पर बसों का संचालन करने का निर्णय लिया गया है। मीटिंग में कमिश्नर डॉ। राजशेखर की अध्यक्षता में आर्गनाइज हुई। इसमें पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, केडीए वीसी, एआरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, आरएम रोडवेज, अनिल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

जीपीसी सिस्टम से बसों होंगी लैस

कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने बताया कि बैठक में सिटी बसों को जीपीसी सिस्टम से लैस करने का निर्णय लिया गया है। पुलिस आयुक्त के दिशानिर्देश पर जीपीएस सिस्टम से बसों की ट्रैकिंग कर उसमें बिना टिकट के जर्नी करने वाले लोगों पर नियंत्रण किया जा सके। इसके साथ ही बसों की ट्रेसिंग कर एक हेड कांस्टेबल की सहायता से बसों की प्रभावी चेकिंग कर बिना टिकट जर्नी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

केडीए की नई आवासीय कालोनियों में

सिटी में केडीए की नई आवासीय कालोनियों पर बसों का संचालन जल्द शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर केसीटीएसएल के प्रबंध निदेशक को आदेश जारी किए जा चुके हैं। अधिकारियों के मुताबिक केडीए की नई आवासीय कालोनियों से सिटी बसों का संचालन शुरू होने से लाखों लोगों की लोकल ट्रांसपोर्ट की समस्या समाप्त हो जाएगी।

Posted By: Inextlive