kanpur@inext.co.in kanpur : बिकरू कांड के मास्टर माइंड विकास दुबे और उसके करीबी जय बाजपेई के साथ देने वाले पुलिस कर्मियों पर आईबी का शिकंजा कसने लगा है. आईबी को पांच ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में जान

- दुर्दात दुबे की मदद कर कमाई है अकूत संपत्ति, पांच पुलिसकर्मियों की प्रापर्टी की जानकारी जुटाई

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिकरू कांड के मास्टर माइंड विकास दुबे और उसके करीबी जय बाजपेई के साथ देने वाले पुलिस कर्मियों पर आईबी का शिकंजा कसने लगा है। आईबी को पांच ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी मिली है। जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विकास दुबे और जय बाजपेई की मदद करने के साथ ही अकूत सम्पत्ति कमाई है।

36 पुलिसकर्मियों की दी गई लिस्ट

बिकरू कांड के बाद एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने ईडी, इनकम टैक्स और आईबी को 36 पुलिसकर्मियों की लिस्ट दी थी। इन पुलिस कर्मियों ने विकास और जय बाजपेई की समय-समय पर कानूनी चक्रव्यूह से बचाने का काम किया। आईबी ने पुलिस कर्मियों की जांच शुूरू की और उसमें पांच पुलिस कर्मियों की पोल खुल गई।

होटल और हास्पिटल भी

इन पुलिस कर्मियों के पास फ्लैट, जमीन और वाहनों के बारे में जो जानकारी मिली है, वह इन्हें मिलने वाले वेतन और सेविंग से कई गुना ज्यादा है। इतना ही नहीं इसमें से एक पुलिस कर्मी ऐसा मिला है जिसके होटल और हॉस्पिटल भी चल रहा है। आईबी ने इसका पूरा ब्योरा जुटा लिया है और उसपर कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जिसे शासन और गृह मंत्रालय को सौंप दिया जाएगा।

चार्जशीट लगाने की तैयारी

चौबेपुर में दर्ज एफआईआर में जांच पूरी हो चुकी है। पुलिस अगले वीक में धोखाधड़ी में दर्ज एफआईआर में चार्जशीट लगा देगी। आरोपियों के खिलाफ डॉक्यूमेंट्री प्रूफ भी पुलिस ने इकट्ठा कर लिए हैं।

Posted By: Inextlive