- महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस के बढ़े केसों के बाद कानपुर में भी सतर्कता

- महाराष्ट्र और केरल से लौटने वाले लोगों की स्टेशन और एयरपोर्ट पर होगी सैंपलिंग

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस के बढ़े केसों के बाद कानपुर में भी सतर्कता

- महाराष्ट्र और केरल से लौटने वाले लोगों की स्टेशन और एयरपोर्ट पर होगी सैंपलिंग

KANPUR:kanpur@inext.co.in

KANPUR: सिटी में भले ही कोरोना वायरस का संक्रमण सिमटता हुआ दिख रहा हो, लेकिन महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद कानपुर मे भी हेल्थ डिपार्टमेंट फिर अलर्ट मोड पर आ गया है। महाराष्ट्र और केरल की जर्नी करके आने वाले पैसेंजर्स के लिए होम क्वारंटीन की व्यवस्था फिर लागू की जाएगी। साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमें एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आने वाली ट्रेन और फ्लाइट के पैसेंजर्स की रैंडम सैंपलिंग भी करेंगी।

रैंडम सैंपलिंग के लिए

सीएमओ डॉ.अनिल मिश्र ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि अभी शासन से तो एडवाइजरी नहीं मिली है,लेकिन हम अलर्ट पर हैं। रैंडम सैंपलिंग के लिए टीमों को लगाया गया है। डीएम के साथ मीटिंग कर भी जरूरी दिशा निर्देश लिए हैं। जिसके मुताबिक प्रिवेंटिव उपाय किए जाएंगे। अगर इन जगहों से लौटे किसी शख्स में कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं तो वह तत्काल स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर सकते हैं। उनकी जांच और इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

पेशेंट बढ़े तो घटेगी ओपीडी

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शहर में इसका खतरा न बढ़े। इसे देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ.आरबी कमल ने कॉलेज से संबद्ध अस्पतालों की ओपीडी और इमरजेंसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ओपीडी में लगातार पेशेंट्स बढ़ रहे हैं। इनकी संख्या फ् हजार तक पहुंच रही है, लेकिन अगर शहर में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते हैं। तो सामान्य ओपीडी में देखे जाने वाले मरीजों की संख्या को सीमित किया जा सकता है।

शहर में ब्8 एक्टिव केस

सिटी में वेडनसडे को कोरोना वायरस के 8 नए केस मिले। सीएमओ आफिस से दी गई अपडेट के मुताबिक ख्भ्9ब् सैंपलों की जांच में 8 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वेडनसडे को एलएलआर हॉस्पिटल की कोविड विंग में ख् तो जेल अस्पताल में म् संक्रमित भर्ती थे। जबकि फ्ख् पेशेंट्स होम आइसेालेशन में थे। सिटी में वेडनसडे को होम आइसोलेशन में ख् पेशेंट्स रिकवर हुए। इसके साथ अब शहर में कोरोना संक्रमण के ब्8 एक्टिव केस हैं। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या वेडनसडे फ्फ् हजार के पार चली गई। इसमें से फ्ख्,क्क्8 पेशेंट्स रिकवर भी हो चुके हैं।

Posted By: Inextlive