kanpur@inext.co.in kanpur: आरजू हत्याकांड की तरह बिठूर का संध्या की मौत का मामला भी उलझ गया है. एफएसएल की रिपोर्ट में जहां सुसाइड की बात सामने आई है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट कर रही एक दूसरे का विरोध, एफएसएल रिपोर्ट में सुसाइड की बात आई सामने

>kanpur@inext.co.in

kanpur: आरजू हत्याकांड की तरह बिठूर का संध्या की मौत का मामला भी उलझ गया है। एफएसएल की रिपोर्ट में जहां सुसाइड की बात सामने आई है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई थी। फोरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों को सौंप दी है। जिसमें कहा गया है कि युवती ने आत्महत्या की थी। एफएसएल की रिपोर्ट के बाद पुलिस के सामने और कई सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं हत्या की धारा में दर्ज एफआईआर में पुलिस कार्रवाई को कैसे आगे बढ़ाएगी। इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

पांच पर मर्डर करने की रिपोर्ट

संध्या की मौत के मामले में उसके भाई अविनाश उर्फ कल्लू ने प्रधान बलबीर सिंह, सोनू, मोनू, आकाश और अमन के खिलाफ हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसका कहना था कि चुनावी रंजिश में आरोपियों ने मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी। इस मामले में फोरेंसिक टीम ने जांच की गई तो मौके से दो कीटनाशक की बोतले बरामद हुई थी। फोरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कीटनाशक की बोतलों पर किसी की उंगली के निशान नहीं मिले। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का जिक्र किया गया है। जिसमें डाक्टरों ने संध्या के पेट में कीटनाशक मिलने की सम्भावना जताई है।

खुद ही मार ली गले में चोट

संध्या के गले में खरोंच के निशान मिले थे। जिसे लेकर फोरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ये सम्भव है कि जब उसने कीटनाशक पीया हो तो खुद को बचाने के लिए गले को हाथों से पकड़ा हो। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उसके नाखून बहुत बड़े थे और गला पकड़ने के दौरान वहीं धंस गए। फोरेंसिक ने इस घटना को आत्महत्या करार दिया है।

तो क्यों की आत्महत्या

फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिरकार संध्या ने आत्महत्या क्यों की? वह किस बात से दुखी या भयभीत थी ? ऐसी क्या बात थी जो वह नहीं चाहती थी कि घरवालों के सामने आए?

भाई चश्मदीद भी है

इस केस में भाई अविनाश वादी तो है ही साथ ही वह घटना का चश्मदीद गवाह भी है। एफआईआर में उसने पुलिस को यह जानकारी दी है कि उसने घटनास्थल के पास चार पहिया वाहन देखा था जो तेजी से चल रहा था और आरोपी अमन उसके पीछे भाग रहा था। साथ ही चिल्ला रहा था कि बलबीर चाचा मुझे भी ले लो मैं गिर पड़ूंगा।

Posted By: Inextlive