- 4890 लोगों को दोनों वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाने का लक्ष्य, सैटरडे को 63.9 परसेंट को लगी फ‌र्स्ट व सेकेंड डोज

KANPUR: सिटी में संडे को कुल 30 सेंटरों पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई संडे की वैक्सीनेशन प्लानिंग के मुताबिक 23 सेंटरों पर 3540 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाने की कैपेसिटी रखी गई है। जबकि 7 सेंटरों पर 1350 लोगों को कोवैक्सीन लगाने की कैपेसिटी रखी गई है। कुल 4890 लोगों को सेकेंड डोज लगाने की कैपेसिटी रखी गई है।

63.9 परसेंट को लगी वैक्सीन

सिटी में सैटरडे को 45 साल और उससे ज्यादा उम्र के 9349 लोगों को वैक्सीन की फ‌र्स्ट व सेकेंड डोज लगी। कुल कैपेसिटी के लिहाज से 63.9 परसेंट लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। जबकि 18 से 44 साल तक की उम्र के 6415 लोगों को वैक्सीन की फ‌र्स्ट डोज लगी। इस एज गु्रप में संडे को कुल कैपेसिटी का 80.8 परसेंट वैक्सीनेशन हुआ।

----------------

इन सेंटरों पर लगेगी कोविशील्ड की सेकेंड डोज -

कल्याणपुर,नारायणा मेडिकल कॉलेज,जीएसजेएम यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर,बिल्हौर, शिवराजपुर, चौबेपुर, रामा मेडिकल कॉलेज,ककवन,घाटमपुर, पतारा,भीतरगांव, बैरी कल्याणपुर, रीजेंसी, गुजैनी, ग्वालटोली,एसएडी हरजिंदर नगर, किदवई नगर, उर्सला, पुलिस लाइन, अनवरगंज, नवाबगंज, हुमायुंबाग, नगर निगम।

इन सेंटरों पर कोवैक्सीन का सेकेंड डोज- सीएसजेएम यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर,सरसौल,बिधनू, केपीएम अस्पताल,जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज,नेहरू नगर, कैंट।

नोट- संडे को सिर्फ 45 साल व उससे ज्यादा उम्र के लोगों को ही सेकेंड डोज लगेगी।

Posted By: Inextlive