kanpur@inext.co.in kanpur :: पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एसीपी और थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कमिश्नरेट प्रणाली की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जनता से व्यवहार मधुर रखें उ

-पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने सीनियर ऑफिसर्स और थानेदारों से किया संपर्क, होली पर सख्त रहने के दिए निर्देश

>kanpur@inext.co.in

KANPUR :: पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एसीपी और थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कमिश्नरेट प्रणाली की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनता से व्यवहार मधुर रखें, उन्हें अपनेपन का अहसास कराएं। जिससे लोगों को भी अपनी बात कहने में संकोच न हो। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा करते हुए नोएडा और लखनऊ की तर्ज पर कानपुर में भी उत्कृष्ट पुलिसिंग की मिसाल पेश करने के लिए कहा।

मित्र पुलिस का सपना करना है साकार

उन्होंने बताया कि अब पुलिस को विभिन्न अधिनियमों और दंड प्रक्त्रिया संहिता की धाराओं में खुद ही कार्रवाई करनी होगी, लिहाजा कायरें में पारदर्शिता लाएं। जल्द ही सभी को ट्रेनिंग भी दिलाई जाएगी। साथ ही जिन संसाधनों की कमी है, उन्हें पूरा करने का भरोसा दिया। उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी ली। साथ ही महिला अपराधों के मामलों में संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करने के लिए कहा। इस दौरान जिले के सभी एडीसीपी, एसीपी और थाना प्रभारी भी जुड़े थे।

नए अधिकारियों की तैनाती

कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद कानपुर नगर में नए अधिकारियों की तैनाती का सिलसिला शुरू हो गया। फ्राइडे को पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कार्यभार संभाला था तो शनिवार को अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि और डॉ। मनोज कुमार ने भी कार्यभार संभाल लिया। पुलिस आयुक्त ने दोनों अधिकारियों के कामकाज का बंटवारा भी कर दिया है।

डॉ। मनोज कुमार होंगे नोडल अधिकार

अधिकारियों के कार्यालयों की व्यवस्था के लिए अपर पुलिस आयुक्त डॉ। मनोज कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। माना जा रहा है कि पुलिस आयुक्त के लिए नए परिसर की तलाश की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि दोनों अपर पुलिस आयुक्त फिलहाल पुलिस कार्यालय में ही बैठेंगे।

Posted By: Inextlive