-लाखों की कीमत की चंदन की लकड़ी बरामद

-कन्नौज के दो तस्कर पकड़े गए, न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

KANPUR@i-next.co.in

KANPUR : सेंट्रल स्टेशन पर बुधवार की सुबह दो शातिर चंदन तस्कर पकड़े गए। जीआरपी को उनके कब्जे से लाखों की कीमत की चंदन की लकड़ी बरामद हुई। इससे पहले भी यहां पर कछुआ, मानव, सोना-चांदी समेत कई अन्य सामान की तस्करी पकड़ी जा चुकी है। यहां पर हर समय क्रिमिनल्स की आवाजाही रहती है। जिससे यह क्राइम का हब बन गया है।

सेंट्रल पर बुधवार को सुबह पुष्पक एक्सप्रेस प्लेटफार्म आठ पर पहुंची थी। जिसका पता चलते जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पाण्डेय फोर्स समेत वहां पहुंच गए। वह संदिग्ध यात्रियों का सामान चेक करवा रहे थे। उसी दौरान दो यात्री अपने बैग्स की चेकिंग कराने में आनाकानी करने लगे। जिसे देख जीआरपी इंस्पेक्टर को कुछ शक हुआ, तो उन्होंने दोनों यात्रियों को फटकारते हुए कांस्टेबल को उनका सामान चेक करने का निर्देश दिया। जिसे सुनकर दोनों यात्री वहां से भागने लगे, तो कांस्टेबल ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया। जिसके बाद उनके बैग्स खोले गए, तो उसमें चंदन की लड़की के टुकड़े भरे मिलें। जिसके बाद जीआरपी इंस्पेक्टर ने कड़ाई से पूछताछ की, तो दोनों ने तस्करी का जुर्म कबूल लिया। उनकी पहचान कन्नौज निवासी मो। नाजिर और मो। इब्राहिम के रूप में हुई है। उनके गिरोह में एक दर्जन से ज्यादा सदस्य है, जो चंदन की लकड़ी समेत अन्य सामान की तस्करी करते है। उनके पास से करीब 80 से 90 किलो चंदन की लड़की के टुकड़े मिले है। जिसकी बाजार में लाखों की कीमत है। जीआरपी पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कराकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

इससे पहले भी पकड़ी जा चुकी है तस्करी

सेंट्रल पर बुधवार को पहली बार तस्करी नहीं पकड़ गई है। इससे पहले जीआरपी इंस्पेक्टर ने कछुए की तस्करी को पकड़ा था। वहीं, जीआरपी इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सोनकर के समय पर चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने मानव तस्करी पकड़ी थी। जिसमें सामने आया था कि झारखण्ड, बंगाल समेत अन्य राज्यों से काम दिलाने के नाम पर लड़कियों को लाकर उनकी तस्करी की जाती है। इसके अलावा यहां से सोना और चांदी की भी तस्करी की जाती है। हालांकि अभी इस तरह का कोई मामला पकड़ा नहीं गया है। साथ ही क्रिमिनल्स अवैध हथियार समेत अन्य सामान की तस्करी के लिए ट्रेन को यूज करते है।

> Posted By: Inextlive