- लखनऊ से 50 किलो गांजा लाते हुए पांच शातिर गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच और चकेरी पुलिस ने दबोचा

- गांजे की कीमत 10 लाख रुपए, कानपुर में की जानी थी सप्लाई, नशे के सौदागरों का नेटवर्क ख्ागालने में लगी पुलिस

kanpur : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद शहर में नशे के सौदागरों का खेल जारी है। खाकी की नजर से बचने के लिए अब रोडवेज बसों से नशे की खेप पहुंचाने का खेल हो रहा है। बुधवार को शहर में सप्लाई के लिए रोडवेज बस से आ रही गांजे की एक बड़ी खेप चकेरी पुलिस ने स्वाट टीम और सर्विलांस टीम की मदद से पकड़ ली। साथ में गैंग के 5 शातिरों को भी दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक, 50 किलो गांजा बरामद हुआ है जिसकी कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा है।

पुलिस की नजर से बचने को

चकेरी थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि ट्यूजडे रात को क्षेत्र में वाहन चे¨कग चल रही थी। इस दौरान रोडवेज बस के जरिए कानपुर में गांजा लेकर आने की सूचना स्वाट व सर्विंलास टीम ने दी। जिसके बाद कोयला नगर चौकी प्रभारी उस्मान अली, सर्विंलास व स्वाट टीम के साथ हाईवे पर मंगला विहार के ऊपर चे¨कग करने पहुंचे। इस दौरान टीम को उन्नाव से आ रही एक रोडवेज बस की चेकिंग में कई बोरों में भरा करीब 50 किलो गांजा मिला। पुलिस गांजा जब्त करने के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिन पर कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया।

उन्नाव से कानपुर में सप्लाई

पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने नाम उन्नाव निवासी आशू यादव, महेंद्र रावत, राजेश शर्मा, रायबरेली निवासी सुरेंद्र यादव और बांदा निवासी अवधेश कुमार बताया। आरोपी उन्नाव से रोडवेज बस के जरिए शहर गांजा लाकर सप्लाई करते थे। फिलहाल आरोपियों की क्रिमिनल हिस्ट्री खंगालने के साथ गैंग के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

कानपुर कनेक्शन तलाश रही टीम

आरोपियों के मोबाइल की सीडीआर निकालकर कानपुर कनेक्शन तलाशे जा रहे हैं। क्योंकि 50 किलो गांजे की बरामदगी काफी बड़ी बताई जा रही है। शातिर इसे लेकर कहां जा रहे थे? किसे सप्लाई करना था? अभी पुलिस इस संबंध में कुछ बताने से इनकार कर रही है। पुलिस का मानना है कि लोग गांजे का इस्तेमाल सिगरेट भरने और नशे की सिगरेट बनाने में करते हैं। यूथ तेजी से इसकी लत का शिकार हो रहे हैं।

बॉक्स

खुलेआम बिकती नशे की सिगरेट

गांजा भरी हुई नशे की सिगरेट शहर में पान की दुकानों में खुलेआम बिक रही हैं। इस सिगरेट की मांग कानपुर के यूथ में ज्यादा है। दुकानों में 20 से 30 रुपये में नशीली सिगरेट आसानी से मिल जाती है। कानपुर में चोरी-छिपे चल रहे हुक्का बारों में भी गांजे की मांग बढ़ गई है।

बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया गया है। इसे शहर में कहां-कहां बेचा जा रहा था, इसकी जानकारी की जा रही है।

असीम अरुण, सीपी कानपुर

Posted By: Inextlive