पत्नी ने किया इंकार तो जला डाली ससुराल

Updated Date: Sat, 16 Jan 2021 02:40 PM (IST)

-सनकी पति ने चार बच्चों सहित 7 लोगों को किया कैद, बाहर से कुंडी लगाई फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

-अपने एक महीने के बच्चे पर भी नहीं आया तरस, सभी को गंभीर हालत में उर्सला बर्न यूनिट में कराया भर्ती

-पत्नी के साथ नहीं चलने पर ससुर को दी थी जान से मारने की धमकी, परिजनों ने पुलिस से की थी शिकायत

KANPUR: जूही के रत्तूपुरवा में मायके आई पत्‍‌नी ने पति के साथ चलने से इंकार किया तो सनकी दामाद ने ससुराल में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। घर के अंदर युवक का डेढ़ महीने का बच्चा और पत्नी सहित 7 लोग मौजूद थे। देर रात हुई इस घटना में आग की लपटें अंदर पहंचीं तो बंद परिजनों में चीखपुकार मच गई। आग देखकर इलाकाई लोगों के होश उड़ गए। आनन फानन में स्थानीय लोगों ने आग बुझाई और सभी को बाहर निकाला। गंभीर रूप से झुलसे 7 लोगों को उर्सला अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी दामाद को झकरकटी बस अड्डे के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद की आरोपी दामाद की एक मोबाइल कॉल रिकार्डिग भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऑडिया में वह कह रहा कि ये लोग मुझे हल्के में ले रहे थे। कांड कर डाला। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे डीआईजी डॉ.प्रीतिंदर सिंह ने जानकारी दी कि घायलों का इलाज चल रहा है।

महीनों से चल रहा था विवाद

रत्तूपुरवा में रहने वाले हीरालाल ने तीन साल पहले अपनी बड़ी बेटी मनीषा की शादी हरदोई के बिलग्राम निवासी मुकेश कुमार से ही थी। मुकेश पेशे से ड्राइवर है। दोनों के एक डेढ़ महीने का बेटा भी है। हीरालाल के छोटे भाई कमलेश ने बताया कि शादी के बाद से ही मुकेश मनीषा से मारपीट करता था। कुछ महीने पहले भी प्रेगनेंट होने के बाद भी जब मुकेश ने मारपीट की तो मनीषा मायके चली आई। डेढ़ महीने पहले उसने एक बेटे को जन्म भी दिया.आरोप है कि एक दिन पहले भी मुकेश ने फोन पर मनीषा को घर चलने के लिए कहा था। साथ ही ससुर हीरालाल को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

दरवाजे पर कुंडी डाल लगा दी आग

घटना देर रात 3 बजे के करीब की है। मुकेश रत्तूपुरवा में अपने ससुराल पहुंचा यहां उसने पहले तो मनीषा को चिल्ला कर साथ चलने के लिए कहा। मनीषा ने साथ चलने से मना कर दिया तो उसने कहा कि मैं आग लगा दूंगा। मनीषा फिर भी नहीं डरी और कहा कि जो करना है कर लो। इसी से नाराज होकर मुकेश ने पहले बाहर से कुंडी लगाई फिर खिड़की से अंदर पेट्रोल डाल दिया। इसके बाद उसने लाइटर जला कर अंदर फेंक दिया। जिससे बाद पूरा घर लपटों में घिर गया।

आग की चपेट में आने से घर में मौजूद हीरालाल उनकी पत्‍‌नी शिवकुमारी, मनीषा, भाई मनीष, छोटी बहनें राधा, वंदना और उमा समेत मनीषा का डेढ़ महीने का बेटा भी झुलस गया। चीख पुकार सुन इलाकाई लोग वहां पहुंचे और पानी डाल कर आग बुझाई। इसके बाद घर में मौजूद लोगों को बाहर निकाला। वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए उर्सला भिजवाया। घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।

साथ लाया था पेट्रोल

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जिससे साफ हो गया कि मुकेश आग लगाने की तैयारी से ही वहां पहुंचा था। फुटेज में वह साथ एक बड़ा झोला ले जाते दिखा। वहीं आग लगाने के बाद उसी रास्ते से भागते हुए भी वह नजर आया है। इस घटना को लेकर चाचा कमलेश ने जूही थाने में तहरीर दी है। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.