- परिजनों का आरोप स्टोन के ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ी, गलत इंजेक्शन से हुई मौत

KANPUR: बर्रा के एक हॉस्पिटल में शनिवार को स्पो‌र्ट्स टीचर की मौत पर गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों का आरोप था कि पथरी के ऑपरेशन के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। डॉक्टर को दिखाने आए तो उसने एक इंजेक्शन लगाया और दूसरे हॉस्पिटल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। वहीं परिजनों ने बर्रा थाने में मामले में तहरीर दी है।

पथरी का कराया था ऑपरेशन

टिकरा निवासी जगरूप सिंह यादव की बेटी अंकिता यादव (28) महिला महाविद्यालय में स्पो‌र्ट्स टीचर थी। उसे 4 फरवरी को पेट में दर्द होने पर जयराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां पर उसका गालब्लेडर स्टोन का दूरबीन विधि से ऑपरेशन हुआ। 24 घंटे बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 10 फरवरी को उसे फिर पेट में दर्द हुआ तो फिर परिजन उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। पिता के मुताबिक, यहां पर उसकी जांच के बाद शुक्रवार को डॉक्टर्स ने उसे एक इंजेक्शन दिया और आभा नर्सिग होम ले जाने के लिए कहा लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हुई तो परिजन भड़क गए और शव को अस्पताल लाकर हंगामा करने लगे। परिजनों ने डॉक्टर्स पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया।

वर्जन-

मरीज का दूरबीन विधि से ऑपरेशन किया गया था और बिल्कुल ठीक होने पर छुटटी कर दी गई थी। दोबारा प्रॉब्लम होने पर उसे हॉस्पिटल लाए तो अल्ट्रासाउंड किया था। उसे एक्यूट हैमरेज हुआ था। उसका टीबी का भी पहले इलाज चला था। इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हुई है।

- डॉ। देवेंद्र सिंह, मालिक जयराम हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive