-गवर्नमेंट ने सुभाष बालिका इंटर कॉलेज की मान्यता समाप्त कर दी थी

-बोर्ड ने एक सेशन की क्लास दूसरे कॉलेज में कराने की दी अनुमति

-अगले सेशन से दूसरे कॉलेज में लेना पड़ेगा एडमिशन

KANPUR:

सुभाष बालिका इंटर कॉलेज की मान्यता समाप्त हो जाने के बाद बोर्ड के निर्देश पर स्टूडेंट्स की क्लासेस सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में शिफ्ट कर दी गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक की इस व्यवस्था से कॉलेज के करीब 500 स्टूडेंट्स को फिलहाल इस एकेडमिक सेशन में राहत मिल गई है। इस आशय का आदेश डीआईओएस ने सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज को जारी कर दिया है।

500 स्टूडेंट्स को मिली कुछ राहत

सुभाष बालिका इंटर कॉलेज की जमीन का घोटाला कॉलेज मैनेजमेंट ने किया था। जिसकी शिकायत पूर्व प्रिंसिपल ने जिला विद्यालय निरीक्षक से की थी। करीब दो साल से मामले की जांच कई अधिकारियों ने की, जिसकी रिपोर्ट मे इस बात का खुलासा हुआ कि कॉलेज मैनेजमेंट ने जमीन के इश्यू पर कुछ न कुछ घालमेल किया है। अधिकारियों की रिपोर्ट पर बीते माह बोर्ड की बीओजी ने कॉलेज की मान्यता खत्म कर दी थी। इस कार्रवाई से कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने वाली 500 छात्राओं के भविष्य पर संकट आ गया था।

दूसरे कॉलेज में लेना पड़ेगा एडमिशन

जिला विद्यालय निरीक्षक मो। इब्राहिम ने इस मामले पर बोर्ड से निर्देश मांगा था। इस पर बोर्ड अधिकारियों ने कह दिया कि इस सेशन की क्लासेस पास के किसी कॉलेज में समायोजित कराकर स्टूडेंट्स की पढ़ाई जारी रखी जाए। जिसके बाद 500 स्टूडेंट्स को इसी मैनेजमेंट के अन्तर्गत आने वाले सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है। यह प्रॉसेस तीन दिन पहले ही किया गया है। अब स्टूडेंट्स के साथ साथ पैरेंट्स को भी इस मामले पर कम से कम इस साल समस्या नहीं होगी, लेकिन अगले एकेडमिक सेशन में स्टूडेंट्स को दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेना ही पड़ेगा।

'सुभाष बालिका इंटर कॉलेज की क्लासेस सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में शिफ्ट कर दी गई हैं। इस व्यवस्था से स्टूडेंट्स की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सकेगी, लेकिन अगले सेशन में स्टूडेंट्स को दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेना पड़ेगा.'

-मो। इब्राहिम, डीआईओएस कानपुर नगर

Posted By: Inextlive