kanpur@inext.co.in kanpur : सगे भाई के खिलाफ रेप का केस लिखाने वाली सोनीपत हरियाणा निवासी एक डॉक्टर की 30 साल की पत्‍‌नी की ट्यूजडे

- सगे भाई के खिलाफ हरियाणा सोनीपत के राई थाने में निल पर दर्ज कराया था केस

- किदवई नगर थाने में ट्रांसफर होकर आया था केस, दो दिन पहले थाने में दर्ज हुए थे बयान

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : सगे भाई के खिलाफ रेप का केस लिखाने वाली सोनीपत (हरियाणा) निवासी एक डॉक्टर की 30 साल की पत्‍‌नी की ट्यूजडे को कोर्ट में बयान देने से पहले ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वह चार दिन पहले ही शहर आई थी और पांडु नगर निवासी चाचा के घर पर रुकी थी। दो दिन पहले वह किदवईनगर पुलिस को बयान दे चुकी थी और ट्यूजडे दोपहर कोर्ट पहुंचना था।

मायके वालों से था विवाद

निजी कंपनी में काम करने वाली महिला के चाचा ने बताया कि भतीजी साकेत नगर में रहने वाले उनके बड़े भाई की बेटी है। बड़े भाई बैंक मैनेजर के पद से रिटायर हुए थे। भतीजी ने पांच साल पहले सोनीपत के एक विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर से लव मैरिज की थी और उसकी ससुराल कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में है। भतीजी के परिवार के लोग इस शादी के खिलाफ थे। इसके बाद से उसका मायकेवालों से विवाद चल रहा था।

दर्ज कराया था रेप का केस

कुछ समय पहले भतीजी ने अपने सगे भाई के खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए सोनीपत के राई थाने में मुकदमा लिखाया था। मामला साकेत नगर से संबंधित था, इसलिए मुकदमे को किदवई नगर थाने ट्रांसफर कर दिया गया था। चार दिन पहले भतीजी सोनीपत से आई और किदवईनगर थाने में बयान दर्ज कराए। मंडे को पुलिस ने मेडिकल कराया और ट्यूजडे को कोर्ट में बयान होना था। ट्यूजडे सुबह अचानक भतीजी की तबीयत बिगड़ गई। उसे लेकर वह पांडुनगर के डॉक्टर के पास ले गए, जहां इलाज के दौरान भतीजी की मौत हो गई।

दो थानों के बीच फंसा मामला

काकादेव इंस्पेक्टर ने जांच शुरू की तो पता लगा कि महिला रेप के एक मामले में पीडि़ता है। उन्होंने किदवईनगर थाना प्रभारी को जानकारी देकर बुलाया। किदवईनगर इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि महिला ने तीन महीने पहले सोनीपत में रिपोर्ट लिखाई थी, लेकिन मुकदमा ट्रांसफर होकर किदवईनगर थाने आया था। पुलिस जांच कर रही है। महिला के कोर्ट में बयान होने से पहले ही उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive