- मेट्रो वर्क के लिए नवीन मार्केट पर मेगा डायवर्जन ट्रायल के पहले दिन चारो तरफ लगा जाम

- थर्सडे को दोपहर 12 बजे से चार घंटे का ट्रायल किया गया, कानपुराइट्स हुए परेशान

KANPUR। मेट्रो के अंडरलाइन ट्रैक का काम शुरू करने के लिए थर्सडे को नवीन मार्केट में ट्रायल के तौर पर चार घंटे का मेगा डायवर्जन लागू किया गया। डायवर्जन लागू होते ही परेड चौराहा से लेकर बड़ा चौराहा और आसपास इलाके की सड़कों पर भीषण जाम लग गया। जिसको कंट्रोल करने में ट्रैफिक स्टाफ के भी पसीने छू गए। वहीं जाम में फंसे कानपुराइट्स को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कचेहरी रोड पर ट्रैफिक लोड बढ़ा

नवीन मार्केट में थर्सडे को मेगा डायवर्जन के ट्रायल के बाद कचेहरी रोड पर ट्रैफिक लोड कई गुना बढ़ गया। कचेहरी रोड पर भी वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। लिहाजा यहां पर शाम 4 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। यह हालात सिर्फ कचेहरी रोड का ही नहीं बल्कि बड़ा चौराहा, भार्गव चौराहा, परेड चौराहा, चर्च रोड चौराहा समेत इलाके की अन्य रूटों का रहा।

आज ये पूरी तरह लागू होगा यह डायवर्जन

- नवीन मार्केट जाने वाला ट्रैफिक के लिए परेड चौराहा से लेकर कल्याण जी बेकरी तक बैरीकेडिंग के समानांतर 12 फिट की जगह छोड़ी जाएगी।

-यह मार्ग वन-वे के रूप में काम करेगा। बड़ा चौराहा की ओर से आने वाले लोग बैरीकेडिंग के समानांतर इस मार्ग का उपयोग कर नवीन मार्केट पहुंच सकते हैं।

- लाल इमली की ओर से आने वाला ट्रैफिक, जिन्हे नवीन मार्केट जाना है। वह एम्पायर लेन से होते हुए भार्गव हॉस्पिटल वाले मोड़ पर पहुंच सकते हैं।

- इसके बाद दांए मुड़कर बैरीकेडिंग के बगल से उपलब्ध कराए गए रास्ते से होते हुए नवीन मार्केट पहुंच सकते हैं।

पार्किंग हटेगी

नवीन मार्केट स्थित मेन रोड में बनी व्हीकल पार्किंग भी हटा दी जाएगी। नवीन मार्केट जाने वाले लोग अपने व्हीकल मल्टी स्टोरी क्रिस्टल पार्किंग में पार्क कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive