- रिटायर्ड फौजी और अस्पताल संचालक के घरों में लाखों की चोरी

- घरों में ताला लगाकर रिश्तेदारों के यहां गए थे दोनों परिवार

kanpur : पनकी रोड चौकी क्षेत्र में रहने वाले एक हॉस्पिटल संचालक और एक रिटायर्ड फौजी के सूने पड़े घरों को निशाना बनाकर चोरों ने करीब 12 लाख रुपए का माल पार कर दिया। घटना के वक्त दोनों परिवार रिश्तेदारों के घर गए थे। सुबह पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पीडि़त परिवारों को और पुलिस को दी। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

पहली घटना : सेना के रिटायर्ड हवलदार के घर चोरी

आवास विकास एक निवासी तार बाबू सेना में हवलदार पद से रिटायर हुए थे। उनका बेटा केशव ट्रैवल्स एजेंसी चलाता है। तीन दिन पहले तार बाबू, पत्नी साधना के साथ अपनी बेटी रजनी से मिलने उसके घर त्रिपुरा गए थे। मंडे सुबह उनका बेटा केशव भी घर में ताला लगाकर बालाजी के दर्शन करने राजस्थान चला गया। मंडे देर रात किसी समय चोर मेन गेट का ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए और अलमारी का लाकर तोड़कर उसमें रखे करीब 10 लाख रुपए के गहने व नगदी पार कर दी। मंगलवार सुबह मेन गेट का ताला टूटा देखकर पड़ोसियों ने घटना की जानकारी केशव को दी। तब वह वापस लौटे।

दूसरी घटना : अस्पताल संचालक के घर से 90 हजार की चोरी

आवास विकास एक में ही रहने वाले अस्पताल संचालक रियाजुल हसन के घर से भी चोरों ने करीब 70 हजार रुपए के गहने और 20 हजार रुपए नकद पार कर दिए। मंडे को रियाजुल हसन पत्नी रूबी बेगम के साथ अपने साले की शादी में शामिल होने जालौन गए थे। देर रात चोर घर में दाखिल हुए और अलमारी का लाकर तोड़कर वारदात की। सुबह पड़ोसियों की सूचना पर वह वापस लौटे और पुलिस को तहरीर दी। कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive