-एक साल के अंदर राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा

-तीन साल में कश्मीर में धारा 370 हट जाएगी, कैबिनेट में लाना होगा एक प्रपोजल

-पाक को एक इंच न देंगे इस बार मौका मिला तो चार टुकड़े करेंगे

-कश्मीरी पंडितों को बसाने के लिए दस लाख पूर्व सैनिकों को बसाएंगे

KANPUR : बीजेपी के फायरब्रैंड नेता डा। सुब्रमण्यम स्वामी अपने बयानों के लिए हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। शनिवार को कानपुर पहुंचे स्वामी ने अपने बयानों से फिर सत्ता के गलियारों में हलचल मचा दी। कार्यक्रम में पहुंचे स्वामी ने जहां कांग्रेस परिवार पर तीखा हमला बोला, वहीं जेएनयू और राम मंदिर निर्माण पर भी अपनी बेबाक राय व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) का नाम बदलकर सुभाष चन्द्र बोस यूनिवर्सिटी कर देना चाहिए। देशद्रोही छात्रों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। यूनिवर्सिटी को सुधारने के लिए जेएनयू कैंपस को मई में खाली कराकर स्टूडेंट्स की लिस्ट तैयार कराई जानी चाहिए कि कौन कितने साल से रह रहा है। यूनिवर्सिटी कैंपस की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। स्वामी यहां वीएसएसडी कॉलेज के हिस्ट्री डिपार्टमेंट में आयोजित ग्लोबल टेरिज्म विषय पर आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहंुचे थे।

मुझे खुशी है कोर्ट ने पार्टी बनाया

बीजेपी नेता व अधिवक्ता डॉ। स्वामी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मामले में मुझे कोर्ट से उम्मीद है कि एक साल में यह मामला हल हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट में मंदिर मुद्दे की डेली सुनवाई की जाए। मुझे कोर्ट ने तीसरी पार्टी बना दिया है, जिसकी कोई आशा नहीं थी। इयर 2016 के लास्ट तक मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा।

दुनिया के साथ आंतकवाद से लड़ेंगे

नेशनल कॉन्फ्रेंस में शिरकत करते हुए डॉ। स्वामी ने कहा कि कश्मीर इश्यू पर संसद में नरसिंहराव की गवर्नमेंट ने इयर 1994 में बिल पास किया था, जिसमें कि गुलाम कश्मीर पर बात करने का जिक्र है और एक इंच जमीन न देने का बिल संसद पास कर चुकी है। अब दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा आईएसआईएस है। इससे निपटने के लिए इजराइल, अमेरिका, रूस व चीन के साथ मिलकर इंडिया को मोर्चा लेना होगा।

कश्मीरी पंडितों को फिर आबाद करेंगे

कश्मीर में आतंकवादियों ने धारा 370 का उल्लंघन किया है। करीब 5 लाख कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर कर दिया गया है। अब इन्हें बसाने के लिए दस लाख पूर्व सैनिकों को कश्मीर में बसाया जाए और उन्हें सैलरी के साथ हथियार मुहैया कराए जाए। कश्मीर में जो मूर्तियां या मंदिर तोड़े गए हैं उन्हें फिर से बनाया जाए। कैबिनेट के प्रपोजल पर धारा 370 हट जाएगी बशर्ते कि प्रेसीडेंट डायरेक्शन जारी कर दें, लेकिन इसके लिए एक साल इंतजार करना पड़ेगा।

पाक में कठपुतली सरकार

स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान को बाकिस्तान कहना चाहिए। पाक को एक इंच जमीन न देंगे। इस बार मौका मिला तो उसके दो की जगह अब चार टुकडे़ कर देंगे। पाकिस्तान में चुनी हुई सरकार एक कठपुतली है। वहां पर आईएसआई, सेना, आतंकी ग्रुप शासन चला रहे हैं। प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी दुनिया को दिखा रहे हैं कि वह बातचीत कर रहे हैं, लेकिन पाक की मंशा ठीक नहीं है। वार्ता के माध्यम से पाक को बुद्धू बना रहे हैं।

बॉक्स

जवाहर लाल ने खुद भारत रत्न लिया

पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 1954 में अपने साइन से भारत रत्न हासिल किया था। इसी तरह का काम इन्दिरा गांधी ने भी किया था। सरदार पटेल को मैंने भारत रत्न इयर 1991 में दिया था। पीएम चन्द्रशेखर ने मुझसे पूछा था कि साइन करके भेजा इस पर जवाब दिया हां। डॉ। भीमराव अम्बेडकर को इयर 1996 में भारत रत्न दिया गया। नेहरू खानदान में किसी ने भी कॉलेज का मुंह नहीं देखा है। सोनिया गांधी की डिग्री फर्जी निकली थी, जिस पर कहा गया कि प्रिंटिंग मिस्टेक है।

--------------

हेडिंग: कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे, फेंके अंडे-टमाटर और कूड़ा

-नौराना चौराहे पर कांग्रेसियों ने बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी के काफिले को रोककर की अभद्रता

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र: शनिवार को बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमणियम स्वामी के कानपुर प्रवास के दौरान कांग्रेसियों ने जमकर उत्पात मचाया। सुबह 11 बजे के करीब नरौना चौराहे के पास उनके काफिले को रोककर काले झंडे दिखाए गए। इसके बाद उनकी गाड़ी पर कूड़ा, अंडे, टमाटर फेंकना शुरू कर दिया। स्वामी के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने लाठी निकालकर कांग्रेसियों को दौड़ाना शुरू किया तो भगदड़ मच गई। कई कांग्रेसी घायल हो गए। बीजेपी जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि प्रोग्राम के बारे में पुलिस और प्रशासन को पहले से सूचित कर दिया गया था इसके बावजूद पुलिस ने उनकी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया। वहीं कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि कई दिनों से आतंकवादी नेता सुब्रमणियम स्वामी का इंतजार था। शनिवार को यह इंतजार खत्म हो गया।

Posted By: Inextlive