- बुक मार्केट के पास हमेशा जाम की स्थिति बनी रहने के कारण तैयार किया प्लान

KANPUR। परेड चौराहे पर मेट्रो की अंडर लाइन खुदाई होने से बीते एक सप्ताह से डायवर्जन लागू किया गया था। इसमें बड़ा चौराहा से परेड चौराहा जाने वाले ट्रैफिक को कोतवाली चौराहा से बुक मार्केट होकर अपने गंतव्य जाने का रास्ता दिया गया था। वहीं यतीमखाना चौराहा से किताब मार्केट होकर भी ट्रैफिक आता है। इसकी वजह से अक्सर किताब मार्केट में जाम की स्थिति हो जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट कोतवाली चौराहा से यतीमखाना तक वन-वे लागू करने की प्लानिंग बना रहे हैं। जिससे यतीमखाना से कोतवाली और मेस्टनरोड की ओर जाने वाला ट्रैफिक करीब एक किलोमीटर का चक्कर काटकर जाना पड़ेगा।

यह है प्रस्तावित योजना

यतीमखाना की तरफ से बुक मार्केट, कोतवाली, शिवाला और मेस्टन रोड को जाने वाले ट्रैफिक अस्पताल रोड पर सीधे न जाकर यतीमखाना चौराहे से परेड चौराहे की तरफ जा सकेगा। यहां से दाहिने मुड़कर बड़ा चौराहा जाएंगे। बड़ा चौराहा से दाहिने मुड़कर कोतवाली, शिवाला, किताब मार्केट और मेस्टन रोड की ओर जा सकेंगे।

कोतवाली चौराहा से उर्सला अस्पताल के पीछे वाली रोड पर जाम की समस्या को देखते हुए यतीमखाना की ओर से आने वाले यातायात को डायवर्ट करने की योजना तैयार की गई है। उच्चाधिकारियों से अनुमति मिलने और स्थलीय निरीक्षण करने के बाद लागू किया जाएगा।

बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive