kanpur@inext.co.in kanpur : ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन और ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही लोगों की जिंदगी पर भारी प

- ओवर स्पीडिंग, रांग साइड ड्राइविंग, ड्रंक एंड ड्राइव के कारण शहर में बढ़ते जा रहे सड़क हादसे

- ट्रैफिक पुलिस की सुस्ती भी हादसों की बड़ी वजह, नहीं किए जा रहे नियम तोड़ने वालों के चालान

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन और ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ रही है। ओवर स्पीडिंग, रांग साइड, ड्रिंक एंड ड्राइव के चलते लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। जिसमें किसी का भाई, किसी का पति तो किसी के पिता की जिंदगी दफन हो रही है। शहर के मुख्य चौराहों पर भी ओवर स्पीड वाहनों का चालान नहीं हो रहा है। यही वजह है कि बीते 24 घंटों में वाहनों से कुचलकर तीन लोगों की मौत हो गई।

1: कार की टक्कर, बीमा एजेंट की मौत

किदवई नगर साइट-1 निवासी 35 साल के रिंकू कुमार यादव एक बीमा कंपनी में एजेंट थे। परिवार में पत्‍‌नी रचना और जुड़वा बच्चे हैं। चचेरे भाई आशीष ने बताया कि संडे देर रात रिंकू घर लौट रहा था। तभी मुरे कंपनी पुल पार करने के दौरान उसे तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को जानकारी देकर उसे उर्सला में भर्ती कराया। जहां देर रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

2 : रिटायर्ड टिकट कलेक्टर की मौत

रेलबाजार स्थित मीरपुर निवासी 57 साल के कालीचरन रेलवे में टिकट कलेक्टर थे। बेटे विनय ने बताया कि संडे रात को पिता स्कूटी लेकर काम से गए थे। जहां से वापस लौटते वक्त झकरकटी पुल पर तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। हादसे की सूचना पर पहुंची रेलबाजार पुलिस उन्हें हैलट अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

3 : तेल कारोबारी की मौत

ग्वालटोली सूटरगंज निवासी 65 साल के सुनील कुमार भाटिया तेल कारोबारी थे। परिवार में पत्‍‌नी रत्‍‌ना और दो बेटे मानस और मन्नू हैं। परिजनों ने बताया कि देर रात पिता स्कूटी से घर लौट रहे थे तभी तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मंडे सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक को कार समेत हिरासत में लिया है।

Posted By: Inextlive