हर दिन सिटी में तीन लोग कर रहे सुसाइड

Updated Date: Tue, 18 May 2021 07:52 AM (IST)

- डिप्रेशन ने निगली स्टूडेंट सहित पांच लोगों की जिंदगी

- कोविड, आर्थिक तंगी की वजह से डिप्रेशन में आ रहे लोग

KANPUR: शहर में अलग-अलग स्थानों पर डिप्रेशन में आए स्टूडेंट समेत पांच लोगों ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कोरोना काल, आर्थिक तंगी से डिप्रेशन की वजह से सिटी में बड़ी संख्या में आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं। सिटी में बीते तीन महीनों का डेटा देखा तो एवरेज एक दिन में तीन लोग सुसाइड कर रहे हैं। यह चिंता का विषय बनता जा रहा है।

फ‌र्स्ट ईयर का था स्टूडेंट

चकेरी के विमानपुरी निवासी शमशेर सिंह यादव का छोटा बेटा 22 साल का शैलेंद्र यादव बीएससी फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। संडे देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली। मंडे सुबह काफी देर बाद भी जब वह सोकर नहीं उठा तो बड़ा भाई वीरेंद्र उसे जगाने पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो उसका शव साड़ी के फंदे से लटकता मिला। परिजनों के मुताबिक शैलेंद्र कोविड की वजह से डिप्रेशन में चल रहा था।

युवक ने किया सुसाइड

चकेरी के मंगला विहार निवासी 28 साल के प्रखर बाजपेई ने संडे देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह काफी देर बाद भी जब वह सोकर नहीं उठे तो बड़ा भाई प्रशांत उसे जगाने पहुंचा। कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद जब वह नहीं खुला तो दरवाजा तोड़ा गया। प्रखर का शव पंखे से लटकता मिला।

डिप्रेशन में खाया जहर

ग्वालटोली के सूटरगंज निवासी 52 साल के शैलेंद्र प्रकाश साहू ने संडे देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर पत्नी रेखा व पिता श्याम नारायण साहू व परिजन उन्हें उर्सला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डिप्रेशन के चलते यह कदम उठाने की बात सामने आ रही है।

हताशा में उठाया आत्मघाती कदम

महराजपुर के तिवारीपुर निवासी 45 साल के जगदीश उर्फ अजीत सिंह के परिवार में पत्नी सुमन और दो बेटे आयुष व विवेक हैं। बड़े भाई शिवनंदन ने बताया कि संडे देर शाम घर से निकले थे। लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटे। इस पर परिजन खोजबीन करने लगे। जगदीश का शव पेड़ से लटकता मिला। शिवनंदन ने बताया कि जगदीश शराब के लती थे और डिप्रेशन में चल रहे थे। जिसके चलते ऐसा कदम उठा लिया।

शराब पीकर करते था विवाद

सचेंडी के महावीर नगर निवासी 35 साल के धर्मेंद्र सिंह ने मंडे सुबह घर का दरवाजा बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय पत्नी नीलू ड्यूटी गई हुई थी जबकि दोनों बेटे सागर और साहिल घर के बाहर खेल रहे थे। पड़ोसियों की सूचना पर पत्नी नीलू मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि पति धर्मेंद्र शराब के लती थे जिसके चलते घर में आए दिन विवाद होता रहता था। इससे परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.