-जिला पंचायत चुनाव के मतदान के दिन प्रत्याशी ने बांटी थी शराब

-बची शराब को पीने से ग्रामीणों को खून की उल्टियां होने लगी

-मौके पर पहुंचे एसएसपी ने एसपी ग्रामीण को सौंपी जांच

KANPUR :

घाटमपुर में पंचायत चुनाव में बांटी गई जहरीली शराब पीने से पिता और पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट हैं। जिसमें तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। सूचना पर एसएसपी मौके पर गए। उन्होंने एसपी ग्रामीण को मामले की जांच सौंप दी है।

शराब बचा कर रख ली थी

घाटमपुर की जिला पंचायत सीट पडरी लालपुर के जुड़े गांव में बंजारों की बस्ती है। पंचायत चुनाव के मतदान के दिन प्रत्याशियों ने वोटरों को रिझाने के लिए कच्ची शराब बांटी थी। ग्रामीणों ने उस दिन तो शराब पी थी। साथ ही काफी तादात में शराब बचा ली थी। सोमवार को ग्रामीणों ने बची शराब को पिया तो उनको खून की उल्टियां होने लगीं। घनश्याम (55) और उनके बेटे बृजेंद्र की हालत इतनी बिगड़ गई कि परिजन उनको सीएचसी ले गए, जहां से उनको उर्सला रिफर कर दिया गया। परिजन उनको उर्सला लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में दोनों की मौत हो गई।

फिर भी सबक नहीं लिया

इस हादसे के बाद भी ग्रामीणों ने सबक नहीं लिया। मंगलवार को गोकुल सिंह (45), बदन सिंह, हठी सिंह, कुंवर पाल सिंह, कल्याण सिंह समेत एक दर्जन ग्रामीणों ने शराब पी तो उनकी भी तबियत खराब हो गई। उनको खून की उल्टियां होने लगी। आनन फानन में परिजन उनको सीएचसी ले गए। जहां गोकुल ने दम तोड़ दिया। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि अभी जांच में जहरीली शराब का मामला सामने नहीं आया है। हॉस्पिटल में एडमिट ग्रामीणों ने शराब न पीने का दावा किया है। फिलहाल एसपी ग्रामीण को जांच सौंप दी गई है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive