-बस अड्डों पर दिखी पैसेंजर्स की भारी भीड़, रायबरेली, प्रतापगढ़, हरदोई रूट की बसों के लिए ज्यादा मारामारी

-एसी बसों में भी नहीं मिल रही जगह, झकरकटी आईएसबीटी पर एक-एक सीट के लिए दौड़ लगाते दिखे पैसेंजर्स

KANPUR। ट्रेनों के साथ ही रोडवेज बसों पर भी तीन से चार गुना तक पैसेंजर लोड हो गया है। प्रयागराज व वाराणसी रूट की रोडवेज बसों में सबसे ज्यादा मारामारी है। झकरकटी बस अड्डे पर सैटरडे को हालात ऐसे दिखे कि इन रूट की बसें बसअड्डे में एंट्री नहीं कर पाती थीं और पैसेंजर्स सीट पाने के लिए दौड़ लगा देते थे। हरदोई, रायबरेली, प्रतापगढ़ के साथ पूर्वाचल की तरफ जाने वाली बसों में काफी मारा मारी देखने को मिली।

128 स्पेशल बसें लगाई

झकरकटी बस अड्डा एआरएम राजेश सिंह ने बताया कि होली पर पैसेंजर्स के लिए 210 से अधिक स्पेशल बसों को विभिन्न रूटों पर चलाया गया है। सैटरडे को रायबरेली, बांदा, महोबा, राठ, हमीरपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, वाराणसी, देवरिया, लखनऊ, गोरखपुर, पडरौना, आजमगढ़, बहराइच रूट पैसेंजर लोड को देखते हुए 128 स्पेशल बसें चलाई गईं।

दिल्ली व आगरा रूट नार्मल

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक, झकरकटी बस अड्डे से दिल्ली व आगरा रूट पर पैसेंजर्स की संख्या नार्मल दिनों की अपेक्षा काफी कम रही। इन दोनों रूट पर पैसेंजर्स लोड इतना कम था कि बसें झकरकटी बस अड्डे पर छह से सात घंटे तक पैसेंजर के इंतजार में खड़ी रहीं। एआरएम के मुताबिक होली के चलते दिल्ली से आने वाली बसों में भीड़ है लेकिन कानपुर से दिल्ली जाने वाली बसों में नाम मात्र भी पैसेंजर नहीं हैं।

Posted By: Inextlive