-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग में कारोबारियों ने दुकानें खोलने को लेकर किया आश्वस्त

-पुलिस अधिकारियों ने भी दिया सुरक्षा का पूरा भरोसा, एक फोन कॉल पर पहुंचेगी पुलिस

KANPUR: किसान आंदोलन के तहत ट्यूजडे को बुलाए गए भारत बंद में शहर के कारोबारी शामिल नहीं होंगे। सभी फुटकर व थोक बाजार रोज की तरह ही खुलेंगे। मंडे को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग कर सभी व्यापारियों ने यह आश्वस्त किया। वहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उन्हें पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया। कहा, मार्केट में पुलिस और क्षेत्रीय एसीएम लगातार गश्त पर रहेंगे। जबरन दुकानें बंद कराने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

गश्त पर रहेंगे अधिकारी

एडीएम फाइनेंस वीरेंद पांडेय ने बताया कि सभी एसडीएम, एसीएम, पुलिस अधिकारी क्षेत्र में रहेंगे। कोई भी परेशान करे तो तुरंत कंट्रोल रूम या अधिकारियों के नंबर और वाट्सएप पर सूचना कर सकते हैं। व्यापारियों के साथ मीटिंग में वाणिज्य कर उपायुक्त सुरेंद्र कुमार सिंह, कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीकम चंद्र सेठिया, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की नगर इकाई के चेयरमैन सुरेंद्र सनेजा, बुलियन एसोसिएशन से आशू शर्मा, कपिल सब्बरवाल, आयुष द्विवेदी समेत अन्य मौजूद रहे। हालांकि गड़रियनपुरना में गुरुनानक ऑटो मार्केट के बाद मोटर मार्केट एसोसिएशन ने भी बंद की घोषणा की है। व्यापारियों के एक-दो संगठनों ने ही भारत बंद का समर्थन किया है।

नौबस्ता गल्ला मंडी रहेगी बंद

गल्ला मंडी के आढ़तियों ने उत्तर प्रदेश खाद्य पदार्थ उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले बंदी की घोषणा की है। एसीएम फ‌र्स्ट आरपी वर्मा मंडी पहुंचे और व्यापारियों से बंदी के बारे में पूछा। व्यापारियों ने कहा कि मंडी बंद का समर्थन कर चुकी हैं, अब पीछे नहीं हट सकते हैं। इस पर एसीएम ने चेताया कि बंदी में कोई हंगामा ना हो। वहीं नयागंज में किराना कारोबारियों ने दोपहर 1 बजे तक बंदी की घोषणा की है। मीटिंग में अध्यक्ष अवधेश बाजपेई, महामंत्री मनोज अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोम गोयनका, सुरेंद्र जैन, विनोद गुप्ता रहे।

Posted By: Inextlive