kanpur@inext.co.in kanpur : फजलगंज फायर स्टेशन तिराहे के पास ट्रैफिक रूल्स तोड़ने में किए गए ऑटोमेटिक चालान फिलहाल ट्रैफिक पुलिस ने बंद कर दिए.

- फजलगंज फायर स्टेशन तिराहे के पास एक-एक वाहन के हो चुके हैं दस-दस चालान

- उद्यमियों की शिकायत पर डीसीपी ट्रैफिक ने सभी चालान कैंसिल करने के दिए आदेश

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : फजलगंज फायर स्टेशन तिराहे के पास ट्रैफिक रूल्स तोड़ने में किए गए ऑटोमेटिक चालान फिलहाल ट्रैफिक पुलिस ने बंद कर दिए। कई उद्यमियों और व्यापारियों ने इसकी शिकायत डीसीपी ट्रैफिक से की थी। बिना जानकारी के चालान किए जाने से एक-एक वाहन के दस-दस चालान हो गए। जिससे गाड़ी की कीमत से ज्यादा धनराशि के चालान हो गए। फिलहाल यहां पर सिग्नल की समय सीमा सुधारी जानी है। तब तक के लिए ट्रैफिक पुलिस ने इस प्वाइंट पर होने वाले ऑटोमेटिक चालान बंद कर दिए हैं।

लोग बेधड़क निकलते रहे

अफसरों का कहना है कि बीते डेढ़ माह में जो भी यहां चालान हुए उनको कैंसिल किया जाएगा। फजलगंज फायर स्टेशन से चंद कदम दूरी पर तिराहा है। यहां भी ट्रैफिक सिग्नल, कैमरे लगे हैं। जहां विजय नगर चौराहे का स्मार्ट चौराहों में चयन के बाद ऑटोमेटिक चालान की प्रक्रिया शुरू की गई थी। दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र से गड़रियनपुरवा को जाने वाले उद्यमियों, व्यापारियों और कर्मचारियों का दिन भर आना जाना रहता है। एक-एक दिन में कई चक्कर लगते हैं। जानकारी के अभाव में लोग यहां से बेधड़क निकलते रहे। नतीजा यह हुआ कि एक-एक वाहन का ट्रैफिक रूल्स के उल्लंघन में दस-दस या फिर इससे अधिक बार चालान हुआ। इसमें तो कई वाहन स्वामी ऐसे भी निकले जिनके वाहन की कीमत से अधिक चालान की धनराि1श हो गई।

डीसीपी ट्रैफिक को बताई प्रॉब्लम

ऑटोमेटिक चालान होने की जानकारी होने पर उद्यमियों ने डीसीपी ट्रैफिक से भी मुलाकात कर प्रॉब्लम बताई। जिसके बाद इस प्वाइंट पर लगे टाइमर की से¨टग भी सही न होने की जानकारी हुई। डीसीपी ट्रैफिक ने टाइमर की से¨टग दुरुस्त होने तक ऑटोमैटिक चलान रोकने के निर्देश दिए हैं।

'' कई गलत चालान होने की जानकारी हुई थी। वहीं टाइमर दुरुस्त होने तक के लिए फजलगंज फायर स्टेशन तिराहे वाले सिग्नल से आटोमेटिक चालान रोके गए हैं। बीते डेढ़ माह के भीतर इस प्वाइंट पर हुए गलत चालानों को निरस्त किया जाएगा.''

-बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive