- मंडल में आई कोविशील्ड वैक्सीन, कानपुर को डोज का अलॉटमेंट नहीं

KANPUR: सिटी में मंडे को सीमित सेंटरों पर वैक्सीनेशन होगा। इसकी वजह वैक्सीन की कमी बताई जा रही है, लेकिन कानपुर मंडल को शासन से 64,290 डोज कोविशील्ड वैक्सीन की मिल गई। हालांकि इसमें से कानपुर को वैक्सीन का अलॉटमेंट अभी नही किया गया है। मंडल को मिली वैक्सीन का वितरण कानपुर के अलावा कानपुर देहात,औरेया, इटावा, फर्रूखाबाद,कन्नौज,इटावा जिलों को किया जाता है। एडी हेल्थ से मिली जानकारी के मुताबिक संडे को वैक्सीन का अलॉटमेंट नहीं किया गया है। मंडे को सिटी में सीमित सेंटरों पर ही वैक्सीनेशन होगा.उसमें भी ज्यादातर सेंटर रूरल एरियाज के हैं। इसके लिए 10,300 डोज निर्धारित की गई है।

प्लेन से पहुंची वैक्सीन

सिटी में बीते तीन दिन से लगातार मुंबई की फ्लाइट से ही थोड़ी थोड़ी संख्या में वैक्सीन की डोज आ रही हैं। कोविशील्ड वैक्सीन की यह डोज पुणे स्थित सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया से भेजी जा रही हैं। दिन दिन में अब तक 1,67,700 डोज कोविशील्ड वैक्सीन की आ चुकी हैं। जिसे रामादेवी स्थित मंडलीय कोल्ड चेन में रखवाया गया है। मंडलीय कोल्ड चेन में कोवैक्सीन की भी 31.860 डोज रखी गई हैं। जिसका वितरण मंडल के सभी छह जिलों में शासन से मिले निर्देशों के हिसाब से किया जाएगा। एडी हेल्थ डॉ.जीके मिश्र ने बताया कि शासन ने मंडल में शामिल जिलों में कितनी वैक्सीन अलॉट करनी है। उसका चार्ट नहीं भेजा है।

----------------

10 हजार को लगेगी वैक्सीन

मंडे को सिटी में 10,300 लोगों को वैक्सीन लगाने की कैपेसिटी होगी। इसके लिए डोज अलॉट कर दिए गए हैं। डिस्ट्रिक्ट इम्यूनाइजेशन अफसर डॉ.एके कनौजिया ने जानकारी दी कि वैक्सीनेशन के लिए 10,300 डोज की कैपेसिटी रखी गई है। जैसे वैक्सीन का और अलॉटमेंट होगा वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाया जाएगा।

Posted By: Inextlive