kanpur@inext.co.in kanpur: आय के अधिक संपत्ति के आरोपों में घिरे पूर्व सीएमओ डॉ. अशोक मिश्रा के खिलाफ विजिलेंस टीम ने जांच शुरू की है. टीम उनकी संपत्तियों की डिटेल जुटा रही है. जल्द ही उन्हें नोटिस भेजकर बयान

- डॉ। अशोक मिश्रा पर करप्शन और कई मामलों में अनियमितता की जांच कर रही है विजिलेंस टीम

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: आय के अधिक संपत्ति के आरोपों में घिरे पूर्व सीएमओ डॉ। अशोक मिश्रा के खिलाफ विजिलेंस टीम ने जांच शुरू की है। टीम उनकी संपत्तियों की डिटेल जुटा रही है। जल्द ही उन्हें नोटिस भेजकर बयान के लिए बुलाया जाएगा। डॉ। अशोक मिश्रा अगस्त 2009 से अप्रैल 2011 तक कानपुर नगर जिले में बतौर सीएमओ तैनात थे। उसी समय उर्सला में आईसीयू और डायलिसिस यूनिट बनी थी। जबकि इसका कागजों पर कोई जिक्र ही नहीं था। यहां के बाद वह नोएडा चले गए थे। इसी दौरान उसके बाद ही राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के तहत घोटाले का खुलासा हुआ था। डॉ। मिश्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार व आय से अधिक संपत्ति को लेकर शिकायत की गई थी।

मांगा नौकरी के दौरान वेतन का हिसाब

विजिलेंस टीम ने स्वास्थ्य विभाग से भी पूर्व सीएमओ के सेवाकाल के दौरान मिले वेतन और अन्य भत्तों का ब्योरा मांगा है। उनके परिवारिक सदस्यों की भी आय का पता लगाया जा रहा है। पूर्व सीएमओ की एनआरएचएम घोटाले में क्या भूमिका थी? इसका भी पता लगाने के लिए टीम जल्द स्वास्थ्य विभाग का रुख करेगी। बता दें कि दिसंबर 2012 में सीबीआई ने भी एनआरएचएम घोटाले की जांच शुरू की थी।

Posted By: Inextlive