- 'घंटाघर' की तरफ पैसेंजर हॉल में लगेगा एसी

- सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म में लगी लिफ्ट का हुआ शुभारंभ

KANPUR। कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड यानि 'घंटाघर' की तरफ वीआईपी पैसेंजर्स के लिए वीआईपी लॉज बनेगा। साथ ही पैसेंजर्स हॉल में एयर कंडीशनर लगाया जाएगा। यह जानकारी सेंट्रल के अलग-अलग प्लेटफॉर्म में लगाई गई लिफ्ट के इनॉग्रेशन प्रोग्राम में प्रयागराज डिवीजन के डीआरएम मोहित चंद्रा ने दी। प्रोग्राम का शुभारंभ बीजेपी के सांसद सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, मेयर प्रमिला पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रमुख रूप से विधायक अरुण पाठक, उपेंद्र पासवान, सलिल विश्नोई, लखन ओमर, स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय उपस्थित रहे।

अनवरगंज-मंधना ट्रैक हटने की जगी उम्मीद

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर आर्गनाइज हुए प्रोग्राम में मौजूद सांसद सत्यदेव पचौरी ने कानपुराइट्स को अनवरगंज-मंधना ट्रैक हटवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि 2022 तक इस समस्या पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में 2015 के बाद सेंट्रल गवर्नमेंट ने रेलवे सर्विस को बेहतर करने के लिए अन्य सरकारों से अधिक बजट दिया है।

मेमू का संचालन जल्द होगा शुरू

अकबरपुर कानपुर देहात के सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने डीआरएम के माध्यम से रेलवे बोर्ड से मेमू ट्रेनों का संचालन बहाल करने का आग्रह किया। इसके साथ ही उन्होंने डीआरएम से आगरा-इटावा इंटरसिटी का विस्तार कानपुर सेंट्रल तक करने का आग्रह किया। जिससे कानपुर देहात के स्टूडेंट्स कानपुर से आसानी से अप-डाउन कर सके। साथ ही उन्होंने कानपुर-झांसी इंटरसिटी का भीमसेन में स्टॉपेज दोबारा से बहाल करने का आग्रह किया।

हर प्लेटफार्म पर एस्केलेटर भी

प्रयागराज डिवीजन के डीआरएम मोहित चंद्रा ने बताया कि स्टेशन के हर प्लेटफार्म पर लिफ्ट की सुविधा के बाद सभी प्लेटफार्म पर एस्केलेटर की सर्विस भी जल्द पैसेंजर्स को मिलेगी। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर टोटल 8 एस्केलेटर लगाए जाने है। जिसमें एक एस्केलेटर लगाया जा चुकी है। वहीं 7 एस्केलेटर विभिन्न प्लेटफार्म पर जल्द ही लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

कानपुर से पुणे के लिए चले नई ट्रेन

सांसद देवेंद्र सिंह भोले के साथ सांसद सत्यदेव पचौरी ने प्रयागराज डिवीजन के डीआरएम से कानपुर से पुणे के लिए नई ट्रेन चलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दो सालों से इसके लिए प्रयास कर रहे है।

Posted By: Inextlive