- एकेटीयू ने सभी कॉलेजों को जारी किए डायरेक्शन, 31 जुलाई तक स्टूडेंट्स को ऑनलाइन भेजनी होगी अपनी थीसिस

----------

KANPUR: एकेटीयू से एफिलिएटेड इंस्टीट्यूट्स के एमटेक, एम फार्मा और एमआर्क रेगुलर व कैरीओवर के स्टूडेंट्स की थीसिस का मूल्यांकन और वाइवा ऑनलाइन अगस्त और सितम्बर में आयोजित कराया जाएगा। एकेटीयू के एग्जाम कंट्रोलर प्रो। राजीव कुमार की ओर से सभी इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर को इस सम्बन्ध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्देशों के अनुसार एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सूची एनओसी के साथ यूनिवर्सिटी को ईमेल व कॉलेज लॉगइन के माध्यम से भेजना होगा।

जिनका कोई बैकलॉग नहीं

प्रो। राजीव ने बताया कि एग्जाम के लिए केवल वही पीजी स्टूडेंट्स पात्र होंगे, जिनके पहले तीन सेमेस्टर में कोई बैकलॉग नहीं है। जानकारी के अनुसार संस्थानों को 31 जुलाई तक स्टूडेंट्स का ब्योरा यूनिवर्सिटी को भेजना होगा। प्रो। राजीव ने यह भी जानकारी दी कि सेशन 2018-19 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स जो इस समय सेकेंड इयर में हैं और अपना एग्जाम फार्म भर चुके हैं, उनको कोई फीस जमा नहीं करनी होगी। जो स्टूडेंट्स पूर्व में हुए थीसिस मूल्यांकन में अनुपस्थित थे, उनको 2500 रुपये बतौर फीस जमा करने होंगे।

ईमेल से भेजें अपनी थीसिस

एग्जाम में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को थीसिस के साथ एक इंटरनेशनल जर्नल या दो इंटरनेशनल कांफ्रेंस में प्रस्तुत किया गया रिसर्च पेपर जमा करना कंपलसरी होगा। स्टूडेंट्स को अपनी थीसिस वर्ड या पीडीएफ में ईमेल पर भेजनी होगी। एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि ईमेल के विषय में स्टूडेंट्स को अपना रोल नम्बर और कॉलेज कोड लिखना होगा।

----------------

स्टूडेंट्स ध्यान दें

- 31 जुलाई तक स्टूडेंट्स को ब्योरा यूनिवर्सिटी को भेजना होगा।

- ईमेल व कॉलेज लॉगइन के माध्यम से थीसिस भेजनी होगी

- स्टूडेंट्स को अपना रोल नम्बर और कॉलेज कोड लिखना होगा

- एक इंटरनेशनल जर्नल या दो रिसर्च पेपर जमा करना कंपलसरी

- 2018-19 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए कोई फीस नहीं

- जो पूर्व में थीसिस मूल्यांकन में अनुपस्थित थे, उन्हें 2500 फीस देनी होगी

Posted By: Inextlive