-नवीन मार्केट और लालइमली में लीकेज के चलते रोकी गई वाटर सप्लाई , कंपनीबाग से फूलबाग के बीच सप्लाई नही

KANPUR: गंगा बैराज से बर्रा-8 तक डाली गई मेन राइजिंग लाइन सिटी के लिए मुसीबत बनती जा रही है। आए दिन लीकेज से रोड तो खराब हो रही है, लोगों को भी आए दिन जलसंकट झेलना पड़ रहा है। सैटरडे को नवीन मार्केट और लाल इमली में लीकेज के चलते कंपनीबाग से फूलबाग की तरफ की वाटर सप्लाई बंद कर दी गई है। इसके चलते 2 लाख आबादी को पीने का पानी नहीं मिल सकेगा। वहीं देवकी चौराहा पर जल निगम की लाइन में फिर से लीकेज हो गया। इसकी वजह से रोजाना सड़कों पर लाखों लीटर पानी बह रहा है।

मंडे तक पानी आने की उम्मीद

नहर की सफाई के कारण पहले ही गुजैनी वॉटर व‌र्क्स और लोअर गंगा कैनाल से वॉटर सप्लाई बंद है। साउथ में वाटर सप्लाई के लिए गंगा बैराज से रोज डेढ़ करोड़ लीटर सप्लाई हो रही है। 2 दिन पहले नवीन मार्केट में 2 जगह और लाल इमली में लीकेज के कारण कंपनी बाग से फूलबाग क्षेत्र की वाटर सप्लाई बंद कर दी गई है। जल निगम, परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर के मुताबिक वाटर सप्लाई रोक कर खुदाई की जा रही है। संडे से लीकेज बनाने का काम शुरू होगा। मंडे शाम तक वाटर सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी।

इन एरियाज में सप्लाइर् प्रभावित

फूलबाग, बिरहाना रोड, कमला टावर, सुतरखाना समेत अन्य एरिया। लो प्रेशर से पानी जा रहा है।

देवकी चौराहा पर फिर लीकेज

हाल ही देवकी चौराहा, काकादेव में जल निगम ने खुदाई कर लीकेज बनाया था, लेकिन फिर से इस लाइन में लीकेज हो गया। पिछले 3 दिनों से रोजाना यहां सुबह-शाम लाखों लीटर पानी बह रहा है। सैटरडे को महापौर प्रमिला पांडेय ने यहां का निरीक्षण कर जल निगम चीफ इंजीनियर से बात की। बताया गया कि साउथ सिटी में पानी की किल्लत के चलते फिलहाल बैराज से जलापूर्ति नहीं बंद की गई है। परियोजना प्रबंधक के मुताबिक लीकेज को दिखवाया जा रहा है। जरूरत पड़ी तो गंगा बैराज लाइन को बंद कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive