- संडे को 1039 मरीज डिस्चार्ज, 549 नए संक्रमित मिले, 11 की गई जान

LUCKNOW: राजधानी में कोरोना के नए मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। संडे को राजधानी में 1039 मरीज कोरोना से ठीक हुए, वहीं 549 नए संक्रमित विभिन्न एरिया में मिले। कोरोना संक्रमण के चलते 11 लोगों की जान चली गई।

यहां मिले संक्रमित

आशियाना में 23, इंदिरा नगर में 42, आलमबाग में 18, ठाकुरगंज में 13, तालकटोरा में 24, हसनगंज में 10, गोमती नगर में 52, हजरतगंज में 17, मडि़यांव में 13, रायबरेली रोड में 35, अलीगंज में 13, पारा में 11, जानकीपुरम में 14, महानगर में 16, चौक में 32, चिनहट में 21, विकासनगर में 11, वृंदावन योजना में 12, कैंट में 15, सरोजनी नगर में 13, गोमती नगर विस्तार में 11 समेत अन्य इलाकों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

42 मरीजों ने लौटाई एंबुलेंस

कोविड प्रोटोकाल के तहत 151 रोगियों को अस्पताल आवंटित किया गया और देर शाम तक 109 रोगियों को भर्ती कराया गया। बाकि 42 संक्रमितों द्वारा होम आइसोलेशन का अनुरोध कर एंबुलेंस को लौटा दिया। इस समय एक्टिव होम आइसोलेशन में 6052 मरीज हैं। संडे को सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के बेस पर 10619 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 4388 मरीजों से फोन कर जानकारी ली गई।

सर्दी, खांसी वाले होम आइसोलेशन से जाएंगे अस्पताल

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार करीब दो सौ से अधिक ऐसे मरीज होम आइसोलेशन में हैं जो बीमारी और उम्र छिपाकर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। सितंबर में करीब 300 ऐसे मरीजों का होम आइसोलेशन खत्म किया गया जो और भी बीमारियों का शिकार थे और होम आइसोलेशन के दौरान उनकी तबियत खराब हो गई थी। होम आइसोलेशन के नोडल अफसर डॉ। केपी त्रिपाठी ने बताया कि ऐसे मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट कराया जा रहा है। नए आदेश के अनुसार होम आइसोलेशन में जिन मरीजों को सर्दी, खांसी, जुकाम है उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

बाक्स

टीबी नियंत्रण कर्मचारी की मौत

राजधानी में राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत लैब टैक्नीशियन एवं टीबी नियंत्रण कर्मचारी कल्याण समिति के महामंत्री मुकेश सिंह की कोरोना से मौत हो गई। उनका इलाज केजीएमयू में चल रहा था। गौरतलब है कि मुकेश सिंह की ड्यूटी बीएमसी रेडक्रॉस कैसरबाग में गठित आरआरटी में लगी थी। जहां वह सैंपिलिंग का काम कर रहे थे। समिति के संयुक्त मंत्री विजय कुमार मौर्य ने विभागीय अधिकारियों एवं सरकार से उनके परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

Posted By: Inextlive