- बुर्का पहन घुसा बदमाश और तमंचा दिखाकर लूटे 15 लाख, नौकर को बनाया बंधक

- बदमाश के फरार होने के 10 मिनट बाद नौकर ने दी लूट की सूचना

- चार दिन से खराब था ज्वैलरी शॉप का सीसीटीवी कैमरा

- 11.43 बजे बुर्का पहन बदमाश दुकान में दाखिल हुआ

- 12.05 बजे लूट की वारदात को अंजाम देकर बाहर निकला

- 12.15 बजे नौकर ने पड़ोसी दुकानदार को लूट की सूचना दी

- 12.25 बजे ज्वैलरी शॉप में लूट की सूचना पुलिस को दी गई

- 12.35 गोमती नगर विस्तार समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे

- 250 मीटर की दूरी पर लुटेरे की बाइक खड़ी थी

- 300 मीटर की दूरी पर पीडि़त की दूसरी ज्वैलरी शॉप है

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : आये दिन हो रही ज्वैलरी शॉप में लूट की वारदात ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। मार्च में आशियाना, जून में सरोजनी नगर और अब गोमती नगर विस्तार में लुटेरों ने वारदात को अंजाम देकर कमिश्नरेट पुलिस को खुली चुनौती दी है। लुटेरे आउटर स्कर्ट और सूनसान इलाके में स्थित ज्वैलरी शॉप में लूट की वारदात कर रहे हैं। इस बार बदमाश 'बुर्का मैन' के रूप में आया तो ज्वैलरी शॉप में नौकर को पिस्टल के दम पर बंधक बनाकर महज 22 मिनट में 15 लाख रुपये की ज्वैलरी लूट कर पैदल ही भाग निकला। बुर्का पहने बदमाश के आने व जाने की फुटेज कुछ दूर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ज्वैलरी शॉप के नौकर और एक संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही हैं।

नौकर को बनाया बंधक

गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र के गीतापुरी चौराहे पर स्थित गोल्ड हाउस ज्वैलर्स शाप में शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे बुर्का पहनकर घुसे बदमाश ने लूटपाट की। बदमाश ने नौकर प्रदीप के कनपटी पर तमंचा सटाकर बंधक बना लिया और करीब 15 लाख के ज्वैलरी लूट ले गए। सूचना पर जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी, डीसीपी संजीव सुमन, एडीसीपी कासिम आब्दी और क्राइम ब्रांच ने मौके के निरीक्षण किया।

ज्वैलरी दिखाते समय तान दिया तमंचा

राम आसरे का पुरवा निवासी आर्यन उर्फ अंशू सोनी की गीतापुरी चौराहे पर गोल्ड हाउस के नाम से ज्वैलरी शाप है। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह वह घर पर थे। नौकर प्रदीप रावत ने रोजाना की तरह दुकान खोली। 11.46 बजे उसने दुकान फोन कर दुकान में लूट की सूचना दी। सूचना मिलते ही दुकान पर पहुंचे। नौकर प्रदीप से पूछताछ की तो उसने बताया कि करीब 11.30 बजे काले रंग का बुर्का पहनकर एक व्यक्ति अंदर आया। प्रदीप ने बताया कि वह स्टॉक का मिलान कर रहा था। बुर्का पहने व्यक्ति ने पहले झुमके दिखाने को कहा। इसके बाद अंगूठी दिखा रहे थे तभी उसने तमंचा तान दिया।

प्लास्टिक के टेप से बांधे हाथ

नौकर प्रदीप के अनुसार प्लास्टिक के टेप से हाथ बांध दिए दुकान से करीब 15 लाख के सोने के जेवर लूट कर भाग गया। आंशू ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी राजेश द्विवेदी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पड़ताल शुरू की। दुकान के पड़ोस में स्थित आई वेल आप्टिकल्स दुकान और गली में लगे सीसी कैमरे से बदमाश की फुटेज बरामद कर ली। एडीसीपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमें बदमाश की तलाश में दबिश दे रही हैं।

नौकर और एक संदिग्ध हिरासत में

पुलिस ने दुकान के नौकर प्रदीप को हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा एक संदिग्ध बदमाश को पकड़ा है। संदिग्ध ही बुर्का पहनकर दुकान में घुसा और वारदात की। संदिग्ध को पुलिस ने मोहल्ले के मकसूद खान की मदद से पकड़ा है। दोनों से पुलिस की टीमें पूछताछ कर रही हैं।

चार दिन से खराब था सीसीटीवी

पुलिस के अनुसार ज्वैलरी शॉप में लगा सीसीटीवी कैमरा चार दिन पहले ही खराब था। आशंका जताई जा रही है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश को मालूम दुकान का कैमरा खराब है जबकि कुछ दूरी पर एक अन्य दुकान में लगा सीसीटीवी चल रहा था। पहचान छिपाने के लिए उसने बुर्का का यूज किया। बुर्का में जो बदमाश उसकी लंबाई करीब 6 फीट की बताई जा रही है।

8 मार्च 2021

आशियाना में दिनदहाड़े डकैती में तीन अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने मालिक और उसके बेटे को बंधक बनाकर एक आभूषण की दुकान से 500 ग्राम सोने के गहने और 10 किलो चांदी के जेवर लूट लिए।

16 जून 2021

सरोजनी नगर में दुकान पर बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने एक जौहरी को उस समय गोली मार दी जब वह अपनी पत्‍‌नी और उनके कर्मचारी के साथ दुकान पर था। सरोजिनी नगर के बिजनौर निवासी नरेंद्र कुमार यादव (40) के रूप में पहचाने जाने वाले जौहरी के सिर पर गोली लगने से चोट लगी है।

Posted By: Inextlive