- वैक्सीनेशन प्रोग्राम की लांचिंग के दौरान पीएम का संबोधन भी लाइव चलेगा

LUCKNOW : कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन यानि 16 जनवरी को जिले के 11 अस्पतालों में एक साथ वैक्सीनेशन प्रोग्राम की लांचिंग होगी और इस दौरान पीएम मोदी का लाइव संबोधन भी चलेगा। वहीं एक सेंटर के लाभार्थी से पीएम मोदी खुद बात भी करेंगे।

फिर बदली रणनीति

16 जनवरी से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर बनाई गई रणनीति में कई बार बदलाव किया जा चुका है। बुधवार को 16 अस्पतालों में 1600 कर्मियों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया गया था। वहीं गुरुवार को फाइनल रणनीति बनाई गई। डिस्ट्रिक्ट इम्युनाइजेशन ऑफिसर डॉ। एमके सिंह के मुताबिक अब पहले दिन 11 अस्पतालों में वैक्सीनेशन होगा। इन अस्पतालों में एक-एक ही साइट चलेगी और हर साइट पर सौ हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। 16 जनवरी को 1100 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। केजीएमयू में बोथ-वे सिस्टम होगा और यहां के लाभार्थी से पीएम बात करेंगे। टीकाकरण 10 बजे से शुरू होगा।

कल सुबह अस्पताल पहुंचेगी वैक्सीन

डॉ। एमके सिंह के मुताबिक अस्पताल के हर वर्ग के कर्मियों को वैक्सीन लगेगी। शुक्रवार को वैक्सीन डिस्ट्रिक्ट वैक्सीन स्टोरेज सेंटर से कोल्ड चेन प्वाइंट पर पहुंचेगी। यहां से शनिवार सुबह अस्पताल में वैक्सीन भेजी जाएगी।

नंबर गेम

2 दिन सप्ताह में होगा वैक्सीनेशन

11 अस्पतालों में पहले दिन वैक्सीनेशन

62 अस्पतालों में दूसरे दिन लगेगी वैक्सीन

200 साइट्स बनाई गई हैं

30 साइट रहेंगी रिजर्व में

बाक्स

पहले दिन यहां लगेगी वैक्सीन

केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, बलरामपुर अस्पताल, वीरांगना अवंतीबाई अस्पताल, चिनहट व माल सीएचसी, एरा, सहारा व मेदांता अस्पताल।

---------------------------------

हेडिंग - बड़े अफसर होंगे जवाबदेह

-मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक में परखीं तैयारियां

LUCKNOW (14 Jan)

मंडलायुक्त ने गुरुवार को मंडलीय विकास समीक्षा बैठक में जिलाधिकारियों को वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

व्यवस्था ग्राउंड फ्लोर पर हो

मंडलायुक्त रंजन कुमार की अध्यक्षता में मंडलीय विकास कार्यो की समीक्षा में लखनऊ और रायबरेली के डीएम के प्रतिनिधि शामिल हुए। मंडलायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन का निर्वाचन की तरह एक माइक्रो प्लान तैयार कर काम करना है। वैक्सीनेशन की व्यवस्था ग्राउंड फ्लोर पर सुनिश्चित करें। वेटिंग रूम में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था करें। सभी जगह सीसीटीवी कैमरे और इंटरनेट की व्यवस्था हो। किसी तरह की लापरवाही के लिए बड़े अफसर ही जवाबदेह होंगे।

Posted By: Inextlive