- राजधानी के पॉश एरिया में नहीं कम हो रहे कोरोना के मरीज

- 162 संक्रमित, 214 डिस्चार्ज, दो की मौत

LUCKNOW:

राजधानी में गोमती नगर, आशियाना, इंदिरा नगर जैसे पॉश इलाकों में कोरोना के अधिक केस आ रहे हैं। विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद इन इलाकों में संक्रमण में कमी नहीं आ रही है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 162 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और 214 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। वहीं दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

20 पेशेंट हुए भर्ती

कोविड प्रोटोकाल के तहत सोमवार को 53 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 20 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 33 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में अब एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या ्र1,290 हो गई है, वहीं 59,194 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं।

6754 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सोमवार को टीमों ने 6754 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से 1189 होम आइसोलेट मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 69 मरीजों ने डॉक्टरों से सलाह ली।

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमतीनगर 14

आशियाना 14

जानकीपुरम 11

रायबरेली रोड 10

चौक 10

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना से बलिया के सीएमओ का निधन

कोरोना संक्रमण के चलते बलिया के सीएमओ डॉ। जितेंद्र पाल की सोमवार को मौत हो गई। उनका पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा था। डॉ। जितेंद्र पाल 27 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव हुए थे और 29 दिसंबर को ऑक्सीजन लेबल कम होने पर उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना के साथ अन्य बीमारियां भी थीं। डॉक्टर्स के अनुसार फेफड़े में अधिक संक्रमण होने की वजह से उन्हें आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था।

Posted By: Inextlive