- बनारस का सर्राफा कारोबारी चौक में सोने-चांदी के जेवरात पहुंचाने आया था

LUCKNOW:

बनारस निवासी सर्राफा कारोबारी ओमप्रकाश रविवार को चौक में सोने व चांदी के जेवरात पहुंचाने आए थे। रात को वापस जाते समय उनके पास बचे हुए करीब 20 लाख रुपये के जेवरात बदमाशों ने उड़ा लिए। पीडि़त ने स्थानीय लोगों की मदद से दो बदमाशों को पकड़ लिया।

सप्लाई करने राजधानी आया था

इंस्पेक्टर आलमबाग अमरनाथ विश्वकर्मा के मुताबिक ओमप्रकाश चौक सर्राफा बाजार के व्यापारियों को जेवरात की आपूर्ति करते हैं। वे रविवार को बनारस से लखनऊ आए और चौक सर्राफा बाजार में कई कारोबारियों को जेवरात की आपूर्ति की। इसके बाद शाम को बनारस वापस जाने के लिए निकले और आलमबाग बस स्टेशन पहुंचे।

गायब हो गये जेवरात

ओमप्रकाश के मुताबिक उनके बैग में 18 किलो जेवरात और 10 किलो शुद्ध चांदी थी। प्यास लगने पर वह बस से नीचे उतरे और फिर जब बस में गए तो देखा उनका बैग गायब था। आसपास की सीटों पर बैठे 6 संदिग्ध भी बस से उतर गए थे। बस स्टेशन परिसर में ही इनमें से दो युवक उनको दिखे तो लोगों की मदद से उन्हें पकड़ लिया गया और पुलिस को सूचना दी गई। आलमबाग बस स्टेशन प्रभारी दोनों युवकों को अपने साथ थाने ले गए, जहां उन्होंने बैग लेकर जाने वाले चार साथियों ने नाम बताए हैं।

एक दिन बाद दर्ज किया केस

ओमप्रकाश का आरोप है कि पुलिस को वारदात की सूचना रविवार रात करीब 10 बजे दे दी गई थी। देर रात को ही उन्होंने तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने दूसरे दिन दोपहर बाद मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे चार आरोपियों को तलाश भी नहीं सकी है। इंस्पेक्टर अमरनाथ विश्वकर्मा के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं सराफा एसोसिएशन चौक के महामंत्री विनोद महेश्वरी के मुताबिक पुलिस आरोपियों की तलाश में लापरवाही बरत रही है.अगर ओमप्रकाश का चोरी गया माल बरामद नहीं होगा तो व्यापारी आंदोलन करेंगे।

Posted By: Inextlive